इस रक्षा बंधन पर भूलकर भी ना बांधे भाईयो को ये राखी, हो सकते हैं ये नुकसान

0
208
इस रक्षा बंधन पर भूलकर भी ना बांधे भाईयो को ये राखी, हो सकते हैं ये नुकसान

इस रक्षा बंधन ना बांधे भाईयों के कलाई पर ये राखी

श्रावण मास की पूर्णिमा को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है। इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर अपने भाई की लम्बी उम्र की कामना करती हैं। मार्केट में कई तरह की राखियां भी सज गई हैं, लेकिन आप अपने भाई को ऐसी राखियां न बांध दें जिससे उनकी लम्बी उम्र के बजाय उन पर मुसीबत आ जाए।

15 अगस्त को ये तीन देश मनाते हैं स्वतंत्रता दिवस…

अशुभ चिन्हों वाली राखियां होती हैं बेहद खराब

इस रक्षा बंधन पर भूलकर भी ना बांधे भाईयो को ये राखी, हो सकते हैं ये नुकसान
अक्सर देखा जाता है कि लोग फैशन और ट्रेंड को देखते हुए मार्केट से राखियां खरीद लेते हैं, लेकिन वह ये बाते ध्यान नहीं रखते हैं कि उन्होने जिन राखियों का चुनाव किया है उसमें कुछ ऐसा तो नहीं है जिससे उनके भाई पर मुसीबत आ जाए। हिंदू धर्म में कई सारे चिन्हों को अशुभ बताया गया है। जिनका शुभ मुहूर्त में इस्तेमाल करने पर संकट के बादल मंडरा सकते हैं या वह दिन अशुभ हो सकता है। तो आप उन चिन्हों को जरूर जान लें कि वह आपके ऊपर क्या मुसीबत ला सकते हैं।

न बांधे काले रंग की राखी

इस रक्षा बंधन पर भूलकर भी ना बांधे भाईयो को ये राखी, हो सकते हैं ये नुकसान

हिंदू धर्म में काले रंग को अशुभ माना जाता है इसलिए रक्षाबंधन पर अपने भाई के हाथ में काले रंग की राखी बिल्कुल न बांधे। शास्त्रों की माने तो काले रंग का सीधा संबंध शनि देव से होता है। शनि देव को हमेशा हर काम में विलम्ब करने वाला ग्रह माना जाता है। इसी के चलते काले रंग की राखी बांधने को अशुभ माना गया है।

न बांधे प्लास्टिक की राखियां

इस रक्षा बंधन पर भूलकर भी ना बांधे भाईयो को ये राखी, हो सकते हैं ये नुकसानभाई की कलाई पर प्लास्टिक की राखी बिल्कुल न बांधे। ऐसा इसलिए क्योंकि प्लास्टिक अशुद्ध माना जाता है। यह जानवरों की चर्बी और हड्डियों से बनाया जाता है इसलिए भूलकर भी आप अपने भाई को प्लास्टिक की राखियां न बांधे।

15 अगस्त को कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं रहेगा, भारत के प्रमुख नेता ने विवादित बयान देते हुए कहा…

न बांधे भगवान के चित्र वाली राखी

इस रक्षा बंधन पर भूलकर भी ना बांधे भाईयो को ये राखी, हो सकते हैं ये नुकसानभूलकर भी भाई की कलाई पर भगवान वाले चित्र की राखी न बांधें। इससे अगर कभी गलती से भी राखी खुलकर गिर गई और किसी के पैर लग गई तो बेवजह भाई इस पाप का भागीदार बन जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here