सन्यास लेते ही भावुक हो गए क्रिस गेल, इस भारतीय बल्लेबाज के बारे में कहा…

0
208
सन्यास लेते ही भावुक हो गए क्रिस गेल, इस भारतीय बल्लेबाज के बारे में कहा.....

क्रिकेट इतिहास का क्रिस गेल को सबसे विस्फोटक बल्लेबाज कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

क्रिस गेल जाने ही जाते हैं लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में एक से एक बेहतरीन पारियां खेली हैं। न जाने कितनी बार उन्होंने वेस्टइंडीज टीम को दबाव से निकालकर जीत दिलाई है लेकिन अब इस बेहतरीन बल्लेबाज को आईसीसी टूर्नामेंट में खेलते हुए नहीं देखा जा  पायेगा। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलते हुए क्रिस गेल ने कल अपना आखिरी मैच खेला।

टीम इंडिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज के धाकड़ सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल ने करियर के आखिरी मैच में 41 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्के की मदद से 72 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 175.61 का रहा।

क्रिस गेल की इस आखिरी पारी को भारतीय दर्शकों ने भी खूब इंजॉय किया। इस मैच से पहले क्रिस गेल थोड़ा लय में नजर नहीं आ रहे थे। 3 मैचों की इस वनडे सीरीज के पहले दो मैच में गेल सिर्फ 15 रन ही बना पाए थे।, लेकिन इस मैच के बाद उन्होंने दिखा दिया कि क्यों उन्हें यूनिवर्सल बॉस कहा जाता है।

मैच के बाद क्रिस गेल ने कहा कि सफर बहुत अच्छा रहा, आप लोगों का प्यार मेरे लिए बहुत मायने रखता है। उन्होंने कहा की ये सब आपके प्यार के बिना संभव नहीं था। गेल ने कहा कि मैं बहुत खुशनसीब हूँ कि दुनियां भर में मेरे चाहने वाले है। उन्होंने विराट की तारीफ़ करते हुए कहा कि कोहली अच्छे खिलाड़ी के साथ ही एक बेहतर कप्तान भी हैं और बहुत ही चतुरता से हमसे मैच निकलने में कामयाब रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here