सुप्रीम कोर्ट का इनकार, नहीं हटेगी जम्मू-कश्मीर से धारा 144

0
164
सुप्रीम कोर्ट का इनकार, नहीं हटेगी जम्मू-कश्मीर से धारा 144

धारा 144 हटाने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्टने इसे हटाने से इनकार कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर से धारा 144 हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना रूख साफ कर दिया है। धारा 144 हटानेवाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इसे हटाने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामला संवेदनशील है। सरकार को वक्त मिलना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट मामले मेंदो हफ्ते बादसुनवाई करेगा।

मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अटॉर्नी जनरल से पूछा कि ये कबतक चलेगा। इस पर अटॉर्नी जनरल ने कहा कि जैसी ही स्थिति सामान्य होगी, व्यवस्था भी सामान्य हो जाएगी। हम कोशिश कर रहे हैं कि लोगों को कम से कम असुविधा हो।

आधी रात को उमर और महबूबा किये गए नजरबंद, जम्मू-श्रीनगर में धारा-144 ….

सुप्रीम कोर्ट का इनकार, नहीं हटेगी जम्मू-कश्मीर से धारा 144

साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि क्या आप स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं? इस पर अटॉर्नी जनरल ने कहा कि हम रोज समीक्षा कर रहे हैं। सुधार आरहा है। उम्मीद है कि कुछ दिनों में हालात सामान्य हो जाएंगे।

एससी ने सुप्रीम कोर्ट को भी फटकार लगाई। इस मामले में एससी ने कहा कि याचिकाकर्ता ने बेहद गलत ढंग से याचिका दाखिलकी है। किसी को नहीं पता कि कश्मीर में क्या हो रहाहै। सरकार पर विश्वास करना होगा। यह मामला बेहद संवेदनशील है।

कश्मीर में धारा 144 लगते ही यूपी में योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब 15 अगस्त तक……

वहीं याचिकाकर्ता की वकील ने मूलभूतसुविधाओं को बहाल करने की मांग की। इस पर अटॉर्नी जनरल ने कहा कि स्थिति संवेदनशील है।हम मूलभूत सुविधाओं को बहाल करने पर काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here