भारत से जंग की तैयारी में है पाकिस्तान? लद्दाख के नजदीक तैनात किये लड़ाकू विमान

0
405
भारत से जंग की तैयारी में है पाकिस्तान? लद्दाख के नजदीक तैनात किये लड़ाकू विमान

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद देश में जश्न का माहौल है, विपक्षी पार्टी और कहीं दूसरे नेता इसका विरोध तो कर रहे हैं, लेकिन भाजपा उन पर जरा भी ध्यान नहीं दे रही है।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां के हालात पुलवामा हमले के बाद के हालात जैसे हो गए हैं। अजीत डोभाल के कश्मीर दौरे के बाद एक ऐतिहासिक फैसला लिया गया, जिसके बाद कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया गया। इस दौरान किसी तरह की कोई हिंसा ना हो इसलिए अलगाववादी नेताओं को नजरबंद कर लिया गया था, और कश्मीर में जवानों की संख्या को बढ़ा दिया गया था।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद देश में जश्न का माहौल है। विपक्षी पार्टी और कहीं दूसरे नेता इसका विरोध तो कर रहे हैं, लेकिन भाजपा उन पर जरा भी ध्यान नहीं दे रही है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान अनुच्छेद 370 हटने पर इसका कड़ा विरोध कर रहा है। पाकिस्तान लगातार इस मामले पर अमेरिका से अनुरोध कर रहा है कि वह इसमें बीच में आए। अमेरिका की तरफ से कोई सही जवाब ना मिलने पर पाकिस्तान लगातार भारत को युद्ध की धमकी दे रहा है।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद मुकेश अंबानी ने जम्मू-कश्मीर के लिए किया बड़ा ऐलानभारत से जंग की तैयारी में है पाकिस्तान? लद्दाख के नजदीक तैनात किये लड़ाकू विमानअंतरराष्ट्रीय समुदाय से समर्थन नहीं मिलने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और सेना जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिशों में लग गए हैं। पाकिस्तान ने गिलगित- बाल्टिस्तान में स्थित स्कर्दू हवाई अड्डे पर अपने जेएफ-17 युद्ध विमानों को तैनात कर दिया है। यह हवाई अड्डा लद्दाख के नजदीक है और पाकिस्तान का फॉर्वर्ड ऑपरेटिंग बेस है। पाक इसका इस्तेमाल सीमा पर सेना के ऑपरेशन को समर्थन करने के लिए करता है।

तीन तलाक और अनुच्छेद 370 खत्म करना तो सिर्फ ट्रेलर था, यह करने जा रही है मोदी सरकार..

भारत से जंग की तैयारी में है पाकिस्तान? लद्दाख के नजदीक तैनात किये लड़ाकू विमानभारतीय खुफिया एजेंसियां पाकिस्तानी सेना की इन गतिविधियों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना लद्दाख के नजदीक स्थित अपनी अग्रिम चौकियों पर भारी हथियार और सैन्य साजो-सामान को एकत्रित कर रही है। पाकिस्तानी वायुसेना के सी-130 हरक्यूलस परिवहन विमानों ने सैन्य साजो-सामान को गिलगित बाल्टिस्तान में स्कर्दू हवाई अड्डे पर पहुंचाया गया है। पाकिस्तान ने अग्रिम मोर्चे पर जो साजो-सामानों को पहुंचाया है उसका उपयोग युद्ध के दौरान लड़ाकू विमानों की सहायता के लिए किया जाता है। पाकिस्तान सी-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट का पुराना वर्जन इस्तेमाल करता है। पाक ने इसे काफी समय पहले अमेरिका से खरीदा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here