मोबाइल में 2 सिम चलाने वालों के लिए आई बड़ी खबर, अब करना होगा…….

0
2048
मोबाइल में 2 सिम चलाने वालों के लिए आई बड़ी खबर, अब करना होगा.......

2 सिम उपयोग करने वाले यूजर्स केवल एक ही सिम में रिचार्ज करा सकेंगे लेकिन रिलायंस जियो ने इस समस्या का हल ढूढ़ निकाला है।

आज के दौर में मोबाइल फोन इंसान की सबसे पहली जरूरत बन गया है। मोबाइल का क्रेज इतना बढ़ गया है कि कोई भी इंसान पूरा दिन बिना खाना खाए तो रह सकता है लेकिन कुछ घंटों के लिए भी अपने मोबाइल फोन से दूर नहीं रह सकता। मोबाइल फोन ग्राहक दो अलग-अलग कंपनियों के सिम इस्तेमाल कर सकते हैं।

15 अगस्त से पहले ही जियो के ₹399 वाले ऑफर ने मचा दी है धूम, अब मिलेंगे ये ढेर सारे फायदे

मोबाइल में 2 सिम चलाने वालों के लिए आई बड़ी खबर, अब करना होगा.......
लेकिन जब से मार्केट में जियो कंपनी आई हैं तब से सभी लोगों ने जियो को अपना लिया है। ग्राहक अपने फोन में 2 सिम तो रखते हैं लेकिन रिचार्ज वह सिर्फ एक ही सिम में करवाते हैं। इससे किसी एक कंपनी को नुकसान होता है क्योंकि, उस सिम पर यूजर कम ही रिचार्ज कराते हैं।

Jio दे रहा अपने ग्राहकों को ये शानदार पेमिंट प्लेन, आप भी जान लें

टेलीकॉम जगत में जियो के बाद से अन्य टेलीकॉम की यह परेशानी काफी बढ़ गई थी। जिसके चलते अन्य कंपनियों ने ग्राहकों को हर महीने 35 रुपये वाला रिचार्ज कराना अनिवार्य कर दिया है। यही वजह है कि, अब 2 सिम उपयोग करने वालों के लिए बड़ी खबर आई है। क्योंकि अब 2 सिम उपयोग करने वाले यूजर्स केवल एक ही सिम में रिचार्ज करा सकेंगे लेकिन रिलायंस जियो ने इस समस्या का हल ढूढ़ निकाला है।

मोबाइल में 2 सिम चलाने वालों के लिए आई बड़ी खबर, अब करना होगा.......
दरअसल, टेलीकॉम के नए नियम के मुताबिक़ अब आप एक ही सिम रिचार्ज कर दूसरे सिम वैलिडिटी को बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको अपना सेकंड्री नम्बर जियो में लिंक करना होगा। जिसे माय जियो ऐप के माध्यम से आसानी से लिंक कर सकते हैं। इसके बाद अपने जियो नम्बर पर कोई भी अनलिमिटेड बेनेफिट्स वाला रिचार्ज कर दूसरे सिम की वैलिडिटी को बढ़ा सकेंगे। इसका फायदा ऐसे यूजर्स को होगा जो बार-बार दोनों सिम पर रिचार्ज कराकर परेशान हो गए हैं. इसके अलावा आपको अपने नम्बर को किसी अन्य कंपनी में पोर्ट कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here