टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ और ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा इन दिनों शानदार फार्म में चल रहे हैं।

टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ और ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा इन दिनों शानदार फार्म में चल रहे हैं। वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया का हिस्सा है। अगर रोहित शर्मा तीसरे वनडे में शतक लगाने में कामयाब रहते हैं तो वह श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे। इसके अलावा अगर वह मैच में 26 रन बनाते है तो वो पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के रिकार्ड को तोड़ देंगे।

टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए 6 उम्मीदवारों के नाम हुए शार्टलिस्ट,16 अगस्त को होगा इंटरव्यू

आपको बता दे कि वेस्टइंडीज के साथ खेला जाने वाला तीसरा वनडे पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। अगर वह इस मैच में शतक लगाने में कामयाब रहते है तो वह सनथ जयसूर्या के 28 शतकों के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे। बात अगर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की करें तो उसमें रोहित शर्मा पांचवे स्थान पर आते हैं। उनके साथ साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशीम आमला भी संयुक्त रुप से पांचवे स्थान पर काबिज है। हाशिम आमला के भी वनडे में 27 शतक हैं।

तीसरे वनडे में रोहित शर्मा कर सकते है ये कमाल, जयसूर्या और युवराज के रिकार्ड की कर सकते है बराबरी

इसके अलावा वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकार्ड क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन के वनडे क्रिकेट में 49 शतक है, उनके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है जिनके वनडे में 42 शतक है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिग काबिज है जिनके वनडे क्रिकेट में 30 शतक है।

क्रिकेट का खेल अब हो जाएगा और भी स्मार्ट, जानिए क्रिकेट बॉल का ये नया फिचर

वहीं अगर रोहित शर्मा तीसरे वनडे में 26 रन बना लेते हैं तो वो वनडे इंटरनेशनल में रन बनाने के मामले में युवराज सिंह को पीछे छोड़ देंगे। रोहित के वनडे इंटरनेशनल में 8676 रन है जबकि युवराज ने वनडे इंटरनेशनल में 8701 रन बनाये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here