अगर आप भी ऐसे पीते हैं कॉफी तो हो जाइए सावधान!

0
142

दिन में कई कप कॉफी पीना माइग्रेन को दावत दे सकता है। इससे माइग्रेन का खतरा बढ़ता है।

दुनिया में लगभग कॉफी हर किसी को कॉफी पसंद है। बहुत से लोग तो दिन में लगातार कई बार कॉफी पीते हैं। अगर आप भी उन लोगों में से हैं तो सावधान हो जाइए। क्योंकि दिन में कई कप कॉफी पीना आपके लिए खतरनाक है। जी हां, आपने सही सुना। ये बात हाल ही में हुई एक स्टडी में सामने आई है। कुछ लोग दिमाग को तरोताजा करने के लिए लगातार कई कॉफी कप पी जाते हैं, मगर ऐसा करना खतरनाक हो सकता है। दिन में 1-2 कॉफी पीना सामान्य होता है।

अगर आप भी ऐसे पीते हैं कॉफी तो हो जाइए सावधान!

दिन में कई कप कॉफी पीना माइग्रेन को दावत दे सकता है। इससे माइग्रेन का खतरा बढ़ता है। आपको बता दें माइग्रेन का मुख्य लक्षण सिर दर्द है और ये 2 घंटे से 3 दिन तक लगातार बना रह सकता है। अक्सर लोग सिरदर्द को हल्के में लेने की भूल करते हैं और दर्द निवारक दवा खाकर या फिर चाय-कॉफी पीकर इससे छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं।

अगर आप हैं कॉफी के शौकीन? करते हैं कॉफी से दिन की शुरुवात तो जान लिजिए ये बातें

अगर आप भी ऐसे पीते हैं कॉफी तो हो जाइए सावधान!

माइग्रेन की वजह से लोगों को कई परेशानियों का समाना करना पड़ता है। कई बार तो इसकी वजह से लोगों को सुनना और दिखना तक बंद हो जाता है। इससे किसी चीज पर ध्यान लगाने में भी मुश्किल होती है। आपको बता दें एक अध्ययन में सामने आया है कि दिन में 2 कप से ज्यादा कॉफी का सेवन नहीं करना चाहिए। अगर आप इससे ज्यादा कॉफी पीते हैं तो आपको उम्र बढ़ने पर माइग्रेन अटैक का खतरा हो सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दुनियाभर में 10 करोड़ से ज्यादा युवा, जिनकी उम्र 35 साल से कम है, माइग्रेन का शिकार हैं।

शोध में आया सामने कॉफी और चाय के बारे में सोचने से आपको मिलती है ताज़गी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here