वीरु और सचिन के रिकॉर्ड पर पड़े भारी ये बल्लेबाज…

0
112
वीरु और सचिन के रिकॉर्ड पर पड़े भारी ये बल्लेबाज...

आपको बता दें कि सचिन और सहवाग की जोड़ी ने अबतक 31 बार 50 रनों की साझेदारी की है। इस रिकार्ड को तोड़ते हुए विराट और रोहित अब 32 बार यह कारनामा कर चुके हैं।

वेस्टइंडीज दौरे पर आई भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 59 रनों से मात दी। इस मैच में विराट कोहली ने अपने पुराने अंदाज में वनडे करियर का 42वां शतक पूरा किया। इस मैच में शिखर धवन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने रोहित के साथ मिलकर 50 रनों की साझेदारी की। जिसके साथ ही उन्होंने सचिन और सहवाग के रिकार्ड को तोड़ दिया।

आपको बता दें कि सचिन और सहवाग की जोड़ी ने अबतक 31 बार 50 रनों की साझेदारी की है। इस रिकार्ड को तोड़ते हुए विराट और रोहित अब 32 बार यह कारनामा कर चुके हैं। सबसे उपर सचिन और गांगुली की जोड़ी है जिन्होंने 55 बार 50 और उससे ज्यादा रनों की साझेदारी करने में सफल रहे हैं।

वेस्टइंडीज दौरे से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव की खबरें सामने आ रही थीं। जिसे विराट कोहली ने सिरे से खारिज कर दिया। विराट ने इसे महज एक अफवाह करार दिया था।

जीत के बाद कोहली ने कहा, ‘ मुझे लग रहा था कि स्पिनर्स को दूसरे हाफ में पिच मदद करेगी। यही सोचकर हमने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हमारी टीम वही थी जो पहले वनडे में चुनी गई थी। हां ऋषभ पंत नंबर 4 पर औऱ श्रेयस अय्यर नंबर 5 पर खेले। परिस्थितियों के अनुरुप कोई भी कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है। वनडे औऱ टी-20 में नंबर 4 और  5 के बल्लेबाज को लचीला होना होता है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here