Ind Vs WI – कोहली और भूवी की जुगलबंदी, दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को इतने रनों से हराया

0
181
Ind Vs WI - कोहली और भूवी की जुगलबंदी, दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को इतने रनों से हराया

वनडे सीरीज के दूसरे मैच में विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार की जुगलबंदी के चलते भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में मात दी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार की जुगलबंदी के चलते भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में मात दी।

 Ind Vs WI - कोहली और भूवी की जुगलबंदी, दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को इतने रनों से हराया

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय ओपनर्स का खराब फार्म यहां भी जारी रहा। शिखर धवन के रुप में भारत को पहला झटका लगा। इसके बाद 18 रनों के निजी स्कोर पर रोहित शर्मा भी चलते बने। ऋषभ पंत भी 20 रन बनाकर ब्रेथवेट की गेंद पर बोल्ड हो गए। पंत के आउट होने के बाद क्रिज पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली का अच्छा साथ निभाया और टीम के स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचाया। विराट कोहली ने इस मैच में अपने वनडे करियर का 42वां शतक पूरा किया। तो वहीं श्रेयस अय्यर ने भी 71 रनों की अहम पारी खेली। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाये। वेस्टइंडीज की ओऱ से कार्लोस ब्रेथवेट ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए।

Ind Vs WI - कोहली और भूवी की जुगलबंदी, दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को इतने रनों से हराया

280 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत भी कुछ अच्छी नहीं रही और अपना 300वां मैच खेल रहे क्रिस गेल 11 रनों के स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार को अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद इविन लुइस और निकोल्स पुरन ने टीम को संभाला और टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया। इविन लुइस ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए 80 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 65 रन बनाये। तो वहीं पुरन ने भी 42 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज की पूरी टीम 42 ओवरों में 210 रन ही बना सकी। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here