राजधानी दिल्ली मे बढ़े बदमाशों के हौसले, चुरा ली पुलिस की…

0
176

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस की क्यूआरटी में कई गड़बड़ियां भी हैं।

देश के हर हिस्से मे कुछ ना कुछ अपराध होते ही रहते है जिससे बचने के लिए लोग पुलिस पर भरोसा करती है पर जब पुलिस वाले खुद ही सुरक्षित ना हो तब देश की आम जनता का क्या हो। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसे सुनने के बाद सब हैरान हो गए है।

ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली का है जहा अपराधी इस कदर बेखौफ हैं कि आम लोग तो दूर पुलिस भी सुरक्षित नहीं हैं। दिल्ली दरअसल, पुलिस की क्विक रिस्पॉन्स टीम (क्यूआरटी) की गाड़ी को ही चोर उड़ा ले गए। 15 अगस्त और कश्मीर में आर्टिकल 370 समेत कई बड़े फैसलों के चलते देशभर में अलर्ट जारी है। ऐसे में दिल्ली पुलिस के साथ ऐसी वारदात ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया। घटना शुक्रवार (9 अगस्त) की है। हालांकि 4 घंटे बाद क्यूआरटी को बरामद कर लिया गया लेकिन इस घटना ने सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवालिया निशान लगा दिया है।

कैसे चोरी हुई जिप्सी

घटना के दिन शाम को 7 बजे क्यूआरटी की जिप्सी जनकपुरी वेस्ट मेट्रो स्टेशन के पास सर्विस लेन में खड़ी थी। ड्राइवर चाय पीने गया था, तभी एक 20 साल का लड़का आया और जिप्सी लेकर चलता बना। डीसीपी (वेस्ट) ने मीडिया को बताया कि थोड़ी देर बाद जिप्सी मोती नगर नाके पर दिखी तभी उसे रोक कर बदमाश को पकड़ लिया गया। पता चला है कि घटना के वक्त बदमाश नशे में था।

क्या है क्यूआरटी

क्विक रिस्पॉन्स टीम पर आतंकी हमलों और अन्य गंभीर हमलों-घटनाओं से निपटने का जिम्मा होता है। नाम से ही स्पष्ट है कि यह तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण की कोशिश करती है। आमतौर पर इनमें एके-47 लैस पुलिस जवान तैनात रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here