महेंद्र सिंह धोनी ने कश्मीर के लिए बहुत बड़ा ऐलान किया, अब बदलेगी कश्मीर की किस्मत…

0
1471
महेंद्र सिंह धोनी ने कश्मीर के लिए बहुत बड़ा ऐलान किया,

महेंद्र सिंह धोनी भारत को एकदिवसीय विश्वकप, टी-20 विश्व कप और एशिया कप दिलाने वाले पहले कप्तान हैं।

अगर क्रिकेट दिग्गजों की माने तो महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी भारत को एकदिवसीय विश्वकप, टी-20 विश्व कप और एशिया कप दिलाने वाले पहले कप्तान हैं। इससे पहले ऐसा कारनामा किसी भी भारतीय कप्तान ने नहीं दिखाया था। यही कारण है कि महेंद्र सिंह धोनी को देश में इतना सम्मान दिया जाता है। अपनी चेन्नई टीम को भी कई बार विजय दिलाने का श्रेय उन्हीं को जाता है।

महेंद्र सिंह धोनी ने कश्मीर के लिए बहुत बड़ा ऐलान किया,

विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में हारने के बाद भारतीय टीम पूरी तरह बिखर सी गई थी। विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच में थोड़ा विवाद भी देखने को मिला, पर जहां समय बीतने के बाद स्थिति थोड़ी सुधरी और भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर निकल गई, वहीं महेंद्र सिंह धोनी बीसीसीआई से छुट्टी लेकर अपनी आर्मी ट्रेनिंग के लिए कश्मीर निकल गए।

जूता पॉलिश से लेकर सेना में ड्यूटी पर तैनात धोनी कर रहे है ये काम, तस्वीरें वायरल

महेंद्र सिंह धोनी ने कश्मीर के लिए बहुत बड़ा ऐलान किया,

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों कश्मीर में अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं। सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि पा चुके महेंद्र सिंह धोनी ने कश्मीर में क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए एक बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है। धोनी कश्मीर के लोगों के लिए एक क्रिकेट एकेडमी खोलने पर विचार कर रहे हैं। इस एकेडमी के जरिए धोनी कश्मीर के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में मदद करना चाहते हैं। धोनी के इस काम में युवा खिलाड़ी उनका साथ दे रहे हैं।

धोनी की इस तरह की सोच की हर जगह तारीफ हो रही है। धोनी हमेशा से ही अलग तरह के फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं। वह पहले तो ठंडे दिमाग से फैसले करते हैं और साथ ही उन पर सफल होकर भी दिखाते हैं।

धोनी को हो सकता है बार्डर पर खतरा, लेकिन आर्मी चीफ ने कहा..!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here