पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश सुनकर कश्मीरियों ने ली राहत की सांस, जानें-लोगों ने क्या कहा?

0
231
पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश सुनकर कश्मीरियों ने ली राहत की सांस

कश्मीर में पिछले 4 दिनों से लगातार असमंजस और दुविधा में रहने वाले लोगों ने गुरुवार को राहत की सांस ली।

अचानक ही कश्मीर से केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया। जिसके बाद कई जगह से केंद्र सरकार को सराहना मिली, तो अलगाववादी नेताओं और कांग्रेस की तरफ से तीखी आलोचना झेलनी पड़ी। लेकिन इन सबके बावजूद भी मोदी सरकार अपने फैसले पर अडिग खड़ी है। कश्मीर में कई जगहों पर रेड अलर्ट जारी है, और इंटरनेट सुविधाएं भी बाधित है। जिससे कश्मीरी लोग आपस में बात भी नहीं कर पा रहे हैं, और दूर रहने वाले लोग अपने परिवार का पता भी नहीं ले पा रहे हैं।

महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के बाद अब हुए ये नेता नजरबंद….

पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश सुनकर कश्मीरियों ने ली राहत की सांस370 हटने के बाद देश में अजीब सा माहौल है। लेकिन सबसे ज्यादा अजीब माहौल कश्मीरियों के लिए है, क्योंकि उनकी समझ में नहीं आ रहा था कि यह उनके फायदे के लिए है, या नुकसान के लिए। कश्मीर में पिछले 4 दिनों से लगातार असमंजस और दुविधा में रहने वाले लोगों ने गुरुवार को राहत की सांस ली। दिनभर लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम, संबोधन सुनने के लिए बेकरार रहे। शाम को जब खबर आई कि प्रधानमंत्री के संबोधन का समय बदल गया है तो, आमजन सोचने लगा कि पता नहीं क्या होने जा रहा है!

लेकिन समय पर सभी ने संबोधन को सुना। किसी ने घर के बाहर खड़े होकर पड़ोसी के रेडियो सेट पर तो, किसी ने अपने परिजनों के साथ दूरदर्शन पर और डिश टीवी के जरिए। अधिकतर लोगों ने कहा कि पीएम का संदेश सुनकर विश्वास हुआ कि जो हो रहा है उसी में हमारी भलाई है।

पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश सुनकर कश्मीरियों ने ली राहत की सांस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए लखनपुर से लेकर लेह तक लोग दिनभर इंतजार करते रहे।  सभी सुबह से ही पूछ रहे थे कि अब क्या घोषित होगा। जरूर कुछ बड़ा एलान किया जाएगा। कश्मीर में ज्यादा उत्सुकता थी। श्रीनगर में राजबाग पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूरी पर इखराजपोरा मस्जिद में इशा की नमाज अदा करने आए नासिर खान ने कहा कि हमने रेडियो पर पूरा भाषण सुना। अब जाकर बड़ी राहत मिली है। पीएम ने ऐसी कोई बात नहीं की जिससे हमारा अहित हो।

अनुच्छेद 370 हटने पर मायावती ने ट्विट कर कही ये बात…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here