ऑस्ट्रेलिया में सामने आया चौंका देने वाला मामला, 22 मर्दों ने किया ये काम….

0
379
ऑस्ट्रेलिया में सामने आया चौंका देने वाला मामला, मर्दों ने किया ये काम....

ऑस्ट्रेलिया में हुआ ये बड़ा चौंका देने वाला मामला, 22 पुरुषों ने किया ये काम…

ऑस्ट्रेलिया में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है जहां 22 पुरुषों ने बच्चों को जन्म दिया, मातृत्व सुख प्राप्त किया। एक रिपोर्ट के अनुसार डिपार्टमेंट ऑफ ह्यूमन सर्विस ने जन्म दर का डेटा रिलीज किया था जिसके मुताबिक़, बच्चों को जन्म देने वाले 22 मर्द ट्रांसजेंडर थे. हालांकि साल 2009 तक इस सिलसिले में कोई आंकड़ा सामने नहीं आया था। ऑस्ट्रेलिया की साल 2018 से लेकर 2019 की जनगणना के आंकड़ों के मुताबिक़ यह जानकारी प्राप्त की गई है।

बच्चों को जन्म देने के साथ ही इन मर्दों का 228 मर्दों की उस लिस्ट में शामिल हो गया जिसमें पिछले एक दशक में बच्चों को जन्म देने वाले लोगों के नाम दर्ज थे. इसके साथ ही इसकी ऑफिशियल कन्फर्मेशन भी हुई. दरअसल, बच्चों की मां बनने वाले इन मर्दों ने अपना जेंडर चेंज कराया था. हालांकि इसे लेकर कुछ विवाद भी उठ रहे हैं।

वहां के कुछ लोगों ने बच्चों को जन्म देने के बाद इन ‘मां‘ बने पुरुषों के पुरुषत्व पर सवालिया निशान खड़े किए हैं. उनका मानना है कि यदि कोई मर्द बच्चे पैदा करता है तो वास्तविक अर्थों में उसे पुरुष नहीं कहा जा सकता है. हालांकि मेलबर्न यूनिवर्सिटी के एक प्रोफ़ेसर ने इस नजरिए को पूरी तरह से खारिज किया है. उन्होंने कहा कि पुरुषत्व को लेकर हर किसी का नजरिया अलग हो सकता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here