तीन तलाक बिल पर खुशियां मना रही भाजपा के लिए आई बुरी खबर, लग गया बड़ा झटका

0
291

भारतीय जनता पार्टी ने अपनी बेहतर रणनीति के साथ तीन तलाक बिल को पारित करवा ही लिया।

काफी दिनों से तीन तलाक बिल को लेकर राज्यसभा, विधानसभा और यहां तक कि कोर्ट में भी खींचातानी चल रही थी। आखिरकार इस खींचातानी का अंत हो ही गया क्योंकि लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में भी तीन तलाक बिल को हरी झंडी मिल गई है।

तीन तलाक बिल पर खुशियां मना रही भाजपा के लिए आई बुरी खबर, भारतीय जनता पार्टी ने अपनी बेहतर रणनीति के साथ इस बिल को पारित करवा ही लिया। विपक्ष भाजपा के इस कदम से हैरान भी है और परेशान भी। दूसरी तरफ बिल पर मिले बहुमत को देखकर बीजेपी कार्यालयों में जमकर खुशियां मनाई जा रही है, बिल पर जश्न मना रही भाजपा को तगड़ा झटका लगा है क्योंकि बीजेपी के लिए अभी एक बुरी खबर सामने आई है।

भारत में तीन तलाक बिल पास होते ही पाकिस्तान से आया बड़ा बयान

तीन तलाक बिल पर खुशियां मना रही भाजपा के लिए आई बुरी खबर,राज्यसभा में भाजपा के पास बहुमत नहीं था, लेकिन इसके बाद भी नरेंद्र मोदी ने रणनीति बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने जदयू और एआईएडीएमके को विरोध स्वरूप सदन से वॉक आउट करने पर राजी किया। इसका फायदा पार्टी को मिला और बिल पास हो गया। इसी के बाद से भाजपा अपनी सफलता का जश्न मना रही है, वहीं मुस्लिम महिलाएं भी इस बिल का स्वागत कर रही हैं। हालांकि असदुद्दीन ओवैसी से लेकर महबूबा मुफ्ती इस बिल के विरोध में आ खड़े हुए हैं।

देश से तीन तलाक का हुआ अंत, राज्यसभा से पारित हुआ बिल

तीन तलाक बिल पर खुशियां मना रही भाजपा के लिए आई बुरी खबर,भारतीय जनता पार्टी इधर जश्न मना रही थी, उधर भाजपा के लिए एक बुरी खबर आ गई है, जिससे पार्टी को बड़ा झटका लगा है। ये बुरी खबर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से आई है। बोर्ड ने बड़ा ऐलान करते हुए कह दिया है कि वो इस बिल को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने जा रहा है। बोर्ड के सचिव जफरयाब जिलानी ने एक बैठक के बाद ये फैसला किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश में यूनिफार्म सिविल कोड लागू करना चाहती है। इसी वजह से सरकार अपने तय एजेंडे पर काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here