अल-कायदा के प्रमुख ओसामा के बेटे को US ने मार गिराया….

0
224

US ने ओसामा के बेटे के सर पर किया था 10 लाख यूएस डॉलर का ईनाम घोषित।

दुनिया को अपनी दहशत से डराने वाले ओसामा बिन लादेन को अमरिकी फौज ने पाकिस्तान मे मार गिराया था। अब बारी थी उसके 15वें नंबर के बेटे की। लादेन के घर से जब्त किए गए कागजातों से यह पता चला था कि उसे अल-कायदा का नेतृत्व दिए जाने के लिए तैयार किया जा रहा था।

सूत्रों की माने तो अमेरिकी मीडिया ने बुधवार को अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से बताया कि अल-कायदा का प्रमुख चुने गए ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा को मार दिया गया। एनबीसी न्यूज के मुताबिक तीन अमेरिकी अधिकारियों ने पुष्टि करते हुए बताया कि उनके पास हमजा बिन लादेन के मारे जाने की जानकारी है, लेकिन उन्होंने जगह और तारीख के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया।

पाकिस्तान में बड़ा हादसा, सेना का विमान क्रेश होने से 18 लोगों की मौत

इसी तरह न्यूयार्क टाइम्स ने दो अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से कहा है कि पिछले दो सालों में वह अमेरिकी सेना के ऑपरेशन में मारा गया. एनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक ओवल ऑफिस में पत्रकारों द्वारा सवाल किए जाने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न तो इसकी पुष्टि की और न ही इससे इनकार किया. उन्होंने कहा, ‘मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।

सीरिया में हवाई हमले से 15 लोगों की मौत, नहीं थम रहा मौत का सिलसिला!

रिपोर्ट्स के मुताबिक फरवरी 2019 में यूएस स्टेट डिपार्टमेंट की ओर से उसके सिर पर 10 लाख यूएस डॉलर का इनाम घोषित किए जाने से पहले ही वह मारा दिया गया था। उसके सिर पर इनाम का ऐलान करते हुए स्टेट डिपार्टमेंट ने कहा था कि ओसामा बिन लादेन के 20 बच्चों में से 15वां बेटा करीब 30 साल का है। इसको लेकर कहा गया था कि वह अल कायदा के नेता के रूप में उभर रहा है. वह लादेन की तीसरी बीवी से पैदा हुआ  था।

अमरिकी फौज को लादेन के घर से जब्त किए गए कागजातों से यह पता चला था कि उसे अलकायदा का नेतृत्व दिए जाने के लिए तैयार किया जा रहा था और  अपने पिता ओसामा की गद्दी उसके 15वें बेटे को मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here