राजगढ़ ने याद दिलाई सोनभद्र नरसंहार की खूनी तस्वीर, जमीन विवाद में फिर आमने-सामने आए दो पक्ष

0
255
सोनभद्र नरसंहार

मध्यप्रदेश के राजगढ़-करनवास के समेली गांव की घटना है, जहां 15 बीघा जमीन पर कब्ज़ा लेने के दौरान दो पक्षों में झड़प हुई.

यूपी के सोनभद्र में खूनी नरसंहार की तस्वीर हम सबने देखी है. कुछ ऐसी ही तस्वीर देखने को मिली मध्यप्रदेश के राजगढ़ में, हालांकि की गनीमत रही कि लाशें यहां नहीं बिछी.

सोनभद्र पर जारी है सियासत, पीड़ित के परिजनों से मिली प्रियंका गांधी

सोनभद्र नरसंहार

यूपी के सोनभद्र में गुर्जरों ने किया कत्लेआम ! 10 लोगों की गई जान

मध्यप्रदेश के राजगढ़-करनवास के समेली गांव की घटना है, जहां 15 बीघा जमीन पर कब्ज़ा लेने के दौरान दो पक्षों में झड़प हुई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यहां कंजर और धनगर समाज में काफी लंबे समय से जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है.

इस घटना ने एक बार फिर सोनभद्र के खूनी नरसंहार की याद दिला दी, जहां जमीन विवाद में चली गोली ने 10 लोगों की जान ले ली थी. वहीं राजगढ़ में ज़मीन विवाद में दो समुदायों के बीच झगड़े और गोलीबारी में 4 महिलाओं सहित 13 लोग घायल हो गए.

सोनभद्र नरसंहार

राजगढ़-करनवास के समेली गांव में 15 बीघा जमीन पर कब्ज़ा लेने के दौरान ये पूरा विवाद शुरू हुआ. हैरानी की बात यह है कि पुलिस के सामने यह झड़प हुई. बताया जा रहा है कि जमीन पर कब्जे को लेकर धनगर समाज के लोग पुलिस को लेकर गांव गए थे. इस दौरान कंजर समाज के लोगों ने हमला कर दिया. जवाब में दूसरे पक्ष के लोगों ने भी हमला किया. विवाद में दोनों पक्षों की ओर से गोलियां चली हैं.

घटना के बाद अतिरिक्त पुलिसबल गांव में तैनात कर दिया गया है, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. पुलिस को गांव से बड़ी संख्या में हथियार मिले हैं. पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here