पाक पीएम इमरान खान पहुंचे अमेरिका, एयरपोर्ट पर ही हुई, बेइज़्ज़ती!

0
263

पाक पीएम का अमेरिका में नहीं हुआ स्वागत, मेट्रो में किया सफर

पूरी दूनियां भर में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की छवि का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकतें है कि तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का स्वागत करने कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा। यहां तक की पाक पीएम ईमरान खान को किसी भी तरह का वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं मिला बल्कि एक आम नागरिक की तरह उन्हें मेट्रो में सफर करना पड़ा।

साथ ही आपको ये भी बता दें कि इमरान खान चार्टड विमान की बजाय कतर एयरवेज की फ्लाइट से अमेरिका पहुंचे। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के आर्थिक संकट के चलते इमरान खान ने ये फैसला लिया।

इमरान खान को रिसीव करने के लिए पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अमेरिका में रहने वाले कुछ पाकिस्तानी लोगों के साथ एयरपोर्ट पहुंचे थे। इमरान सोमावर को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। ऐसी संभावना है कि इस दौरान ट्रंप उन पर आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का दबाव डालेंगे।

इस यात्रा के दौरान इमरान खान आईएमएफ के कार्यवाहक प्रमुख डेविड लिप्टन और विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मलपास से भी मुलाकात करेंगे। मंगलवार को वह यूएस-इंस्टीट्यूट ऑफ पीस थिंक-टैंक के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा वह एक कार्यक्रम में पाकिस्तानी अमेरिकियों को भी संबोधित करेंगे

ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि पाक पीएम के इस तीन दिवसीय दौरे का पाकिस्तान और पूरी दुनिया पर किस तरह का प्रभाव पड़ता है और इस दौरे से पाक पीएम को क्या कुछ मिलेगा हालांकि अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि आर्थिक परेशानी से जूझ रहे पाकिस्तान को इस दौरे से कुछ फायदा भी पहुंचेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here