तेज बहादुर यादव की याचिका, क्या पीएम मोदी को होगी जेल?

0
232
तेज बहादुर यादव की याचिका पर PM मोदी को नोटिस
तेज बहादुर यादव की याचिका पर PM मोदी को नोटिस

तेज बहादुर यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन भरा था। जिस पर सबसे ज्यादा विवाद भी हुआ था।

2019 के लोकसभा चुनाव के नामांकन में अगर सबसे ज्यादा विवाद कहीं पर हुआ था तो वह था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन भरने वाले तेज बहादुर यादव का! ताजा खबर के मुताबिक इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तेज बहादुर यादव की याचिका पर वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस जारी कर दिया है
जिसके तहत उन्हें 21 अगस्त तक जवाब देने को कहा गया है!
 तेज बहादुर यादव की याचिका पर PM मोदी को नोटिस
कोर्ट ने एक निजी चैनल सहित अन्य विपक्षियों को पक्षकार से हटाने की याची की मांग स्वीकार कर ली है और याची अधिवक्ता को इस आशय की अर्जी दाखिल करने का समय दिया है! यह आदेश न्यायमूर्ति एम के गुप्ता ने बीएसएफ के बर्खास्त सिपाही तेज बहादुर यादव की चुनाव याचिका पर दिया है!

याचिका में तेज बहादुर यादव का कहना है कि उसके नामांकन पत्र को गलत जानकारी देने पर निरस्त कर दिया गया, लेकिन उसे जवाब दाखिल करने का समय नही दिया गया! कानून के मुताबिक उसको इस मामले मे सुनवाई के लिए 24 घण्टे का समय मिलना चाहिए!

याचिका में चुनाव अधिकारियों पर राजनितिक दबाव में निर्णय लेने का आरोप लगाया गया है! याची का नामांकन बर्खास्तगी की जानकारी छिपाने के आधार पर निरस्त हुआ!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here