योगी का सोनभद्र दौरा, प्रियंका ने ट्वीट कर कहा ‘अपना फर्ज पहचानना अच्छा है’

0
242

सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए जा रहे हैं सीएम योगी

बीते कुछ दिनों पहले सोनभद्र में हुए नरसंहार के बाद जिले में नेताओं के आने की होड़ सी लग गई थी इसी क्रम में आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परिजनों से मिलने रविवार सुबह साढ़े 11 बजे हैलीकॉप्टर से सोनभद्र के म्योरपुर पहुंचे। जहां से वह म्योरपुर हैलीपैड से दूसरे हैलीकॉप्टर द्वारा घोरावल के लिए रवाना हो जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ उभ्भा गांव के कार्यक्रम स्थल प्राथमिक विद्यालय पहुंचेगें इस दौरान वो मृतक सुखवंती की आश्रित पूनम को चेक भी देंगे

दरअसल सोनभद्र के घोरावल थानाक्षेत्र के मूर्तिया (उभ्भा) गांव में 17 जुलाई को नरसंहार हुआ था बीते बुधवार की दोपहर में सौ बीघा विवादित जमीन को लेकर गुर्जर और गोड़ बिरादरी में खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान फायरिंग के साथ जमकर लाठी-डंडे और फावड़े भी चले थे। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हो गए थे। जिसके बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई।

सोनभद्र हत्याकांड को लेकर सियासी बवाल भी थम नहीं रहा है। एक ओर प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने पर पुलिस ने हिरासत में लिया था, तो वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ के आने का विरोध कर रहे राबर्ट्सगंज में सपा के पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा समेत कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये सभी काला झंडा दिखाकर विरोध कर रहे थे। इसके साथ ही सपा कार्यालय पर पुलिस तैनात कर दी गई, जहां कार्यकर्ताओं को वहीं रोक दिया गया है। उन्हें वहां से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here