यहां के होटलों में मटन की जगह परोसा जा रहा है कुत्ते का मांस

0
172

ईलाके से आचानक गायब होने लगे कुत्ते, होटलों पर मटन की जगह कुत्ता खिलाने का लगा आरोप

आप खाने-पीने की चीजों को लेकर काफी सावधानी बरतते होंगे ऐसे में अगर आप को पता चले की आप जिस होटल में खाने जा रहे हैं। उस होटल में मटन की जगह कुत्ते का मांस परोसा जा रहा है ऐसे आरोप होटलों पर कई बार लग चुकें है बेंगलुरु के होटल एक बार फिर से कुत्तो के मांस को लेकर चर्चा में है।

दरअसल बेंगलुरु के दापुरा के एक अपार्टमेंट रेसिडेंट ने अपने परिसर से कुत्तों को खत्म करने का फैसला किया। नेकल रोड पर VBHV अपार्टमेंट्स के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने तमिलनाडु स्थित एक एजेंसी को इसका जिम्मा सौंपा और प्रति कुत्ते पर उन्हें 600 रुपये का भुगतान किया। उन्होंने ज्यादातर पिल्लों को उस जगह से दूसरी जगह पहुंचाने को कहा ताकि रात भर उनके भौंकने की परेशानी से बच सके। यहां रहने वाले रहिवासियों को ये भी डर था कि कहीं ये कुत्ते उनके बच्चों को कोई नुक्सान न पहुंचाए। लेकिन कुछ डॉग लवर्स की दखल अंदाजी की वजह से अपार्टमेंट रेसिडेंट और असोसिएशन को क्रिमिनल आरोप और चुनौतियों का सामना करना पड़ा. पुलिस में मामला दर्ज कराया गया, जिसके बाद पुलिस ने उनसे सबूत मांगा कि कुत्तों को कहां स्थानांतरित किया जा रहा है।

इसके साथ ही पुलिस को पता चला कि स्थानांतरण के नाम पर पकड़े जाने वाले कुत्तों के साथ बहुत ही बुरा बर्ताव किया जाता है। उन्हें मारकर उनका मांस मटन शॉप पर बेचा जा सकता है इसके बाद उन्होंने इस घटना के बारे में पता लगाना शुरू किया.

स्थानिय निवासियों का दावा है कि इन कुत्तों को जिगानी के पास कहीं छोड़ दिया गया था. उस क्षेत्र से लगभग 50 कुत्ते गायब थे, लेकिन निवासियों का दावा है कि उन्होंने केवल 27 को स्थानांतरित किया है। पुलिस को संदेह है कि इन कुत्तों के मांस का व्यापार किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here