जामिया में डिस्टेंस मोड में भी होगा अब एमबीए

0
185
जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एमबीए के डिस्टेंस कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं

इस साल से स्टूडेंट्स जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एमबीए के डिस्टेंस कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं

देश की सबसे नामचीन मानी जाने वाली यूनिवर्सिटी जामिया मिल्लिया इस्लामिया मे अब तक कई तरह के कोर्स तो है ही पर अब इसी यूनिवर्सिटी ने एक नया कोर्स निकाला है.

अब तक जामिया मिल्लिया इस्लामिया मे रेगुलार के साथ साथ डिस्टेंस कोर्स भी थे पर अब इन्होने एमबीए का नया कोर्स निकाला है. इस कोर्स की धोषण होने बाद स्टूडेंट्स काफी ज्यादा खुश है क्योकि अगर देखा जाऐ तो जामिया मिल्लिया इस्लामिया एक नामचीन यूनिवर्सिटी तो है ही साथ ही साथ इस यूनिवर्सिटी की फीस भी काफी ज्यादा कम होती है।

इस साल से स्टूडेंट्स जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एमबीए के डिस्टेंस कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यूजीसी ने सबसे लोकप्रिय प्रोग्राम CDOL-BA को भी दोबारा शुरू कर दिया है। सेन्टर फॉर डिस्टेंस ऐंड ओपन लर्निंग के लिए जुलाई के दूसरे हफ्ते से आवेदन शुरू हो जाएंगे।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एमबीए के डिस्टेंस कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं

प्रॉसपेक्टस और और डिस्टेंस लर्निंग के लिए अप्लिकेशन फॉर्म जुलाई के दूसरे हफ्ते में वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त है।

जामिया ने यह भी दावा किया है कि डुअल मोड कैटिगरी का देश का पहला शिक्षण संस्थान है। यूनिवर्सिटी द्वारा कहा गया है, ‘सभी पोस्टग्रैजुएट प्रोग्राम सेमेस्टर मोड में चलेंगे और इसमें विश्वविद्यालय के नियमित कार्यक्रमों के समान सिलेबस और एग्जाम पैटर्न होंगे। हालांकि, यूजी प्रोग्राम एनुअल मोड में ही चलेंगे।

एक यही कारण जिससे स्टूडेंट्स के मन मे इस कोर्स को लेकर काफी ज्यादा उत्साह है और साथ ही साथ अभी इस कोर्स से जुड़े बाकी के पहलु भी सामने आना बाकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here