कैसे गुच्ची, लुई वुइटन जैसे लक्ज़री ब्रांड्स इंस्टाग्राम पर दांव लगा रहे हैं

0
228
कैसे गुच्ची, लुई वुइटन जैसे लक्ज़री ब्रांड्स इंस्टाग्राम पर दांव लगा रहे हैं

गुच्ची, लुई वुइटन और क्रिश्चियन डायर जैसे बड़े लक्जरी ब्रांड्स डांस-फ्यूल वाले फैशन शो से लेकर सलाहकारों की टीमों तक सब कुछ अलग कर रहे हैं

गुच्ची, लुई वुइटन और क्रिश्चियन डायर जैसे बड़े लक्जरी ब्रांड डांस-फ्यूल वाले फैशन शो से लेकर सलाहकारों की टीमों तक सब कुछ अलग कर रहे हैं क्योंकि वह अब सोशल मीडिया पर युवा खरीदारों को टार्गेट कर रहे हैं|

पत्रिका विज्ञापन के प्रवेश बाधाओं के बिना – जहां एक पृष्ठ के चमकदार विज्ञापन में हजारों डॉलर खर्च हो सकते हैं – इंस्टाग्राम जैसी साइटें, एक पसंदीदा, ने अज्ञात लेबल को कैनी या आंखों को पकड़ने वाले अभियानों के साथ दर्शकों को खोजने की अनुमति दी है।

लेकिन बड़े रुपये गेम को कैश रिच लक्ज़री गुड्स ग्रुप जैसे LVMH और केरिंग ने अपने सोशल मीडिया बजट में बढ़ोतरी के रूप में बदल रहे हैं, जिससे उन्हें बड़े और छोटे ब्रांडों के लिए एक स्तर के रूप में देखे जाने वाले प्लेटफॉर्म पर प्रतिद्वंद्वियों को बाहर निकालने के लिए विशाल साधन मिलते हैं।

विपणन विशेषज्ञों के अनुसार, ब्लॉगर्स और प्रभावकों का उपयोग मुख्यधारा बन जाने के बाद, चार मिलियन अनुयायियों के साथ प्रायोजित प्रति पोस्टेड फीस 20,000 यूरो (£ 17,794) तक पहुंच गई है।

कैसे गुच्ची, लुई वुइटन जैसे लक्ज़री ब्रांड्स इंस्टाग्राम पर दांव लगा रहे हैं

पांच साल पहले भी नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर कुछ छोटे ब्रांडों की तुलना में कम सक्रिय, लक्जरी के प्रमुख खिलाड़ी अब प्रतियोगिता को छोड़ रहे हैं।

केरिंग – तेजी से बढ़ने वाले गुच्ची के मालिक, जिसने पिछले साल सोशल मीडिया पर सबसे अधिक प्रचार किया, जो कि डेटा ट्रैकर्स ट्राइब डायनेमिक्स के अनुसार किया गया था – उन्होंने कहा कि इसका आधा 2018 मीडिया बजट डिजिटल विज्ञापन पर खर्च किया गया था, जो केवल तीन साल पहले 20 प्रतिशत से ऊपर था। ।

“एक बड़ा बदलाव है कि हम विज्ञापन के बारे में कैसे सोच रहे हैं और आकांक्षा पैदा कर रहे हैं”, केरिंग के डिजिटल प्रमुख ग्रेगरी बट्टे ने एक निवेशक दिवस के मौके पर पत्रकारों से कहा।

“अब हर प्रकार के सोशल प्लेटफॉर्म के साथ, आपको विभिन्न प्रकार के वीडियो, चित्रों की आवश्यकता होती है। आप YouTube पर सामग्री नहीं बनाते हैं जैसा कि आप टीवी पर करते हैं।”

केरिंग अपने कुल विज्ञापन खर्च का खुलासा नहीं करता है।

इसके क्रॉस-टाउन प्रतिद्वंद्वी LVMH ने 2018 में सात साल में सबसे तेज दर से अपने कुल मार्केटिंग खर्च को बढ़ाकर 5.6 बिलियन यूरो कर दिया, जो समूह के राजस्व का 12% तक पहुंच गया – अधिकांश ब्रांड जो इस बजट का खुलासा करते हैं और केवल एक और बड़े ऑनलाइन ट्रेंडसेटर द्वारा सबसे ऊपर है, निजी तौर पर -विख्यात चैनल

Citi के विश्लेषकों के अनुसार, इस सप्ताह के बंद बाजार के सीईओ माइकल बर्क ने कहा कि लुई Vuitton, LVMH के प्रमुख बिक्री चालक, अब डिजिटल मीडिया को अपनी विपणन लागत का आधा हिस्सा आवंटित करता है।

कैसे गुच्ची, लुई वुइटन जैसे लक्ज़री ब्रांड्स इंस्टाग्राम पर दांव लगा रहे हैं

LVMH ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Vuitton, साथ ही LVMH के क्रिश्चियन डायर, मार्क जैकब्स और गिवेंची लेबल पिछले साल ट्राइब डायनेमिक्स के शीर्ष 10 ब्रांडों में से थे, जिसमें केरिंग के सेंट लॉरेंट और बालेंसीगा भी कटौती कर रहे थे। फर्म यह निर्धारित करता है कि सामग्री के लिए गैर-भुगतान सहित सोशल मीडिया की चर्चा कितनी महत्वपूर्ण है।

नए को गले लगाना

तीन साल पुरस्कृत करें, और इटली के वैलेंटिनो, वुइटन की तुलना में सात गुना छोटे, इंस्टाग्राम स्टेक में साथियों से आगे निकल गए, एंगेजमेंट लैब्स द्वारा एक सूची में पहला स्थान मिला, जिसने सोशल मीडिया पर सबसे प्रभावी ब्रांडों को मापा।

वैलेंटिनो का फार्मूला सरल था, प्रशंसकों द्वारा अपनी खुद की पेशेवर तस्वीरों के साथ उत्पन्न सामग्री का मिश्रण, ऑनलाइन टिप्पणियों का जवाब देते हुए – अब लेबल के लिए एक मानक दृष्टिकोण, लेकिन जिसने उस समय मयूल-स्वामित्व वाली फर्म में बिक्री स्पाइक को ईंधन देने में मदद की।

वैलेंटिनो के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या दोगुनी होकर 12.4 मिलियन हो गई है, हालांकि राजस्व वृद्धि धीमी हो गई है; विटन के अनुयायियों की संख्या लगभग 32.1 मिलियन हो गई है, और राजस्व अभी भी एक मजबूत गति से विस्तार कर रहा है।

मार्केटिंग निवेश केवल एक कारक है जो चीन जैसे बाजारों से मांग पर उच्च सवारी करने वाले लक्जरी ब्रांडों को अलग करता है और जो उत्पाद बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और उत्पाद की डिजाइन और फ़नकार स्टोर की रणनीति भी निभाते हैं।

और फंड केवल इतना ही जाता है, सोशल मीडिया के जानकारों को भी इससे फर्क पड़ता है।

कैसे गुच्ची, लुई वुइटन जैसे लक्ज़री ब्रांड्स इंस्टाग्राम पर दांव लगा रहे हैं

ट्राइ डायनेमिक्स के सह-संस्थापक कॉनर गर्ग ने कहा कि गुच्ची ने 2016 में “गुच्चीगोस्ट” के साथ एक संग्रह तैयार किया था, जो एक सड़क कलाकार था, जिसने न्यूयॉर्क के आसपास के लोगो के quirky संस्करणों को चित्रित किया और उन्हें ऑनलाइन पोस्ट किया।

“गुच्ची ने उन कनेक्शनों को अपनाया। आमतौर पर एक ब्रांड ने उसके बाद वकीलों को भेजा होगा,” बेगले ने कहा। “जो अन्य सामग्री रचनाकारों को एक संदेश भेजता है, जो सोचते हैं कि ‘ओह माय गॉड, शायद मैं गुच्ची के साथ काम करूंगा’ अगर मैं उनके साथ पोस्ट करता हूं।”

बड़े समूह, बड़े साधन

जैसे-जैसे डिजिटल निवेश बढ़ता है, मध्य आकार के लक्ज़री लेबल अब एक अजीब जगह में होते हैं क्योंकि वे कोशिश करते हैं और दृश्यमान रहते हैं।

लॉन्चमेट्री के सीईओ माइकल जैस ने कहा, “जो लोग पीड़ित हैं, वे औसत आकार के बीच में हैं, जो छोटे अभिनव शुद्ध डिजिटल खिलाड़ियों और बड़े साधनों के बीच फंस गए हैं,” फैशन उद्योग।

इतालवी शूमेकर टॉड बिक्री को पुनर्जीवित करने के लिए सोशल मीडिया में अधिक निवेश करने के लिए टर्नअराउंड मोड में ब्रांडों के एक समूह के बीच है – विश्लेषकों द्वारा स्वागत की गई रणनीति, लेकिन जो संभवतः अपने लाभ मार्जिन पर वजन रखना होगा, कुछ ने कहा।

टोड पर “कम” रेटिंग वाले एचएसबीसी के विश्लेषकों ने इस सप्ताह एक नोट में कहा कि यह जमीन और “हार रहा था”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here