जानिए आपके पसंदीदा शो ‘संजीवनी’ के सितारे कहाँ है अब?

0
419
आपके पसंदीदा शो संजीवनी के सितारे कहाँ है अब?

संजीवनी शो उस वक़्त का काफी पसंदीदा डेली सोप माना जाता था, तीन साल यह शो काफी अच्छा चला, 2007 में इसके सीक्वल दिल मिल गए को लॉन्च किया।

2002 में, स्टार प्लस ने रात 9 बजे, कौन बनेगा करोड़पति द्वारा शासित एक स्लॉट में अपनी महत्वाकांक्षी परियोजना संजीवनी लॉन्च की। थोड़ा किसी को एहसास हुआ कि यह एक प्रतिष्ठित शो बन जाएगा। मेडिकल ड्रामा चार इंटर्न के परीक्षण और क्लेश के इर्द-गिर्द घूमता है क्योंकि उन्होंने अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को संतुलित किया है।

संजीवनी शो अब वक़्त का काफी पसंदीदा डेली सोप माना जाता था, युवाओं में इसकी काफी चर्चा थी, तीन साल यह शो काफी अच्छा चला और फिर अचानक ये बंद हो गया शो की सफलता ने निर्माताओं को 2007 में इसके सीक्वल दिल मिल गए को लॉन्च किया।

आपके पसंदीदा शो संजीवनी के सितारे कहाँ है अब?

यह शो मुंबई के एक उपनगरीय स्टूडियो में 18000 वर्ग फीट में फैले सेट पर शूट किया गया था और ओमंग कुमार द्वारा डिजाइन किया गया था। सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ​​के सिनेविस्टास द्वारा संचालित, प्रत्येक एपिसोड के उत्पादन की लागत तब 10 लाख रुपये आंकी गई थी।

और अब संजीवनी नई पीढ़ी के लिए रिबूट होने के लिए पूरी तरह तैयार है। नई श्रृंखला में लोकप्रिय अभिनेता सुरभि चांदना और नमित खन्ना प्रमुख भूमिका निभाएंगे। गुरदीप कोहली और मोहनीश बहल मूल से अपनी भूमिकाओं को दोहराते हुए दिखाई देंगे, जबकि रोहित रॉय और सयंतनी घोष भी कलाकारों में शामिल हुए हैं।
जैसा कि प्रशंसक हमारी फ्लैशबैक श्रृंखला के हिस्से के रूप में संजीवनी की वापसी का आनंद लेते हैं, आइए जानें कि इन दिनों शो के कलाकार क्या कर रहे हैं।

डॉ जूही सिंह के रूप में गुरदीप कोहली

आपके पसंदीदा शो संजीवनी के सितारे कहाँ है अब?

एक दयालु और प्रतिभाशाली डॉक्टर, जूही ने जहाँ भी गया, दिल जीत लिया। डॉक्टरों ने उसकी प्रतिभा और प्रतिबद्धता को पसंद किया और जबकि रोगियों ने उस पर भरोसा किया, उन्होंने भी उसकी बातूनी प्रकृति का आनंद लिया। जूही और राहुल की प्रेम कहानी के अपने उतार-चढ़ाव थे, लेकिन अंत में दोनों एक हो गए। उनके मधुर, निर्दोष प्रेम ने निश्चित रूप से शो को काफी दिलचस्प घड़ी बना दिया।

फाल्गुनी पाठक के गीत के साथ अपनी शुरुआत करने के बाद, संजीवनी, गुरदीप कोहली की पहली अभिनय परियोजना थी। शो के बाद, वह सिन्दूर तेरे नाम का, कसम से और बेस्ट ऑफ लक निक्की जैसे शो में मुख्य भूमिकाएँ निभाती रहीं। मातृत्व अवकाश के बाद, गुरदीप ने सेठजी के साथ अपनी दूसरी पारी शुरू की और दास्तान-ए-मोहब्बत: सलीम अनारकली में भी अभिनय किया। केहेन को हमसफर है के दो सीज़न के साथ डिजिटल स्पेस पर अभिनेता के कार्यकाल को बहुत सराहा गया है। डॉ। जूही की भूमिका को फिर से संजीवनी के रीबूट में गुरदीप वापस करेंगे।

डॉ. राहुल मेहरा के रूप में मिहिर मिश्रा

राहुल शुरू में एक अमीर, बिगड़ी हुई बरात बनकर आया और जूही से मिलने के बाद ही उसका गर्मजोशी से सामना हुआ। राहुल और सिमरन सबसे अच्छे दोस्त थे और जूही के प्रति उनके आकर्षण ने बहुत नाटक किया। राहुल बच्चों के साथ अद्भुत थे और यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि उन्होंने बाल रोग विशेषज्ञ बनने का फैसला किया।

मिहिर से पहले गौरव चानना ने शुरुआती एपिसोड में डॉ। राहुल का किरदार निभाया था। संजीवनी, मिहिर, ये मेरी लाइफ है, कुमकुम, एक हज़ारो में मैं मेरी बेहना है और कृष्णदासी जैसे शो का हिस्सा रही हैं। उन्होंने पत्नी, अभिनेता मणिने मिश्रा के साथ नच बलिए 1 में भी भाग लिया। मिहिर को आखिरी बार इश्क में मरजावां में ग्रे शेड्स वाले किरदार पर निबंध करते देखा गया था

रूपाली गांगुली डॉ. सिमरन चोपड़ा के रूप में

सिमरन और राहुल सबसे अच्छे दोस्त थे और साथ में संजीवनी अस्पताल में भर्ती हुए। जब सिमरन एक महान डॉक्टर थी, तो उसे राहुल से जूही की निकटता से जलन होने लगी और वह नकारात्मक हो गई। उनके पिता कमल चोपड़ा, जो संजीवनी के ट्रस्टी थे, ने उनके बुरे इरादों का समर्थन किया और यहां तक ​​कि जूही और राहुल की मदद की। जब सिमरन राहुल से शादी करने में कामयाब हो गई, तब उनके बुरे इरादों के सामने आने के बाद उन्होंने तलाक दे दिया।

इस शो की शुरुआत शिल्पा कदम ने सिमरन का किरदार निभाकर की थी लेकिन जल्द ही उनकी जगह रूपाली गांगुली ने ले ली। शिल्पा ने हाल ही में रूप मर्द का नया स्वरूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। रूपाली के लिए, सिमरन की भूमिका निभाने के बाद, उसने साराभाई बनाम साराभाई में प्रफुल्लित करने वाला ali मध्यवर्गीय ’मोनिशा का किरदार निभाकर दर्शकों को चौंका दिया। उन्होंने वर्ष 2006 और 2009 में क्रमशः बिग बॉस 1 और खतरों के खिलाड़ी 2 में भी भाग लिया। पार्विरिश में रहने वाली माँ के उनके चित्रण को भी बहुत सराहा गया। रूपाली तब से शादीशुदा होने और बच्चे होने के बाद सबाब पर है।

डॉ. उमेश ओमी ’जोशी के रूप में संजीत बेदी

आपके पसंदीदा शो संजीवनी के सितारे कहाँ है अब?
चार नए प्रशिक्षुओं में, ओमी सबसे अधिक दोस्ताना और आकर्षक था। एक दोस्त के रूप में, उन्होंने जूही और राहुल को एक साथ लाने में मदद की। एक डॉक्टर के रूप में, वह बच्चों के साथ अपना रास्ता बनाता था और अपने सभी रोगियों से प्यार करता था। ओमी के चरित्र को एक एचआईवी रोगी दिखाया गया था, जो बीमारी से लड़ते हुए मर जाता है।

विडंबना यह है कि उनके चरित्र की तरह ही संजीत बेदी की भी असामयिक मृत्यु हो गई थी। यह अभिनेता दिमागी बीमारी से पीड़ित था और 2015 में निधन से पहले कोमा में था।

डॉ. अमन के रूप में अर्जुन पुंज

आपके पसंदीदा शो संजीवनी के सितारे कहाँ है अब?

डॉ. अमन को जूही के बचपन के सबसे अच्छे दोस्त के रूप में पेश किया गया था। संजीवनी में कदम रखते ही जूही सहित सभी के लिए एक अच्छा-खासा सच्चा नौजवान था, उसने जूही सहित सभी को अपने पैरों से गिरा दिया। जूही को उनके रोमांटिक प्रस्ताव ने आकर्षक अमन को युवा लड़कियों के बीच पसंदीदा बना दिया। दुख की बात है कि वह सिमरन द्वारा स्थापित एक आवेग निकला, जो जूही और राहुल को अलग करना चाहता था। आउच, जो दिल तोड़ने वाला था, क्या यह नहीं है?

संजीवनी से पहले, अर्जुन ने तेरे बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। उन्होंने टीवी शो वाह रेने वली मेहलों की और साठी रे में मुख्य भूमिका भी निभाई है। अर्जुन और जूही की मुलाकात संजीवनी से हुई और एक भयंकर रोमांस के बाद शादी हो गई। उन्होंने हाल ही में शादी के 12 साल पूरे किए और दो बच्चों के गर्वित माता-पिता हैं। अर्जुन और जूही ने नच बलिए 2 में भी भाग लिया था। अभिनेताओं को आखिरी बार दीया और बाती हम में एक साथ देखा गया था।

डॉ. शशांक गुप्ता के रूप में मोहनीश बहल

आउच, जो दिल तोड़ने वाला था, क्या यह नहीं है?

मोहनीश ने संजीवनी अस्पताल में वरिष्ठ चिकित्सक की भूमिका निभाई। हालाँकि चार प्रशिक्षु उससे डरते थे, लेकिन डॉ। शशांक उनके करियर की शुरुआत में उनकी आवश्यकता के संरक्षक थे। जरूरत पड़ने पर वह सख्त होगा और अन्य समय के वरिष्ठ विचारक की तरह सबसे अच्छी सलाह देगा। डॉ। शशांक का डॉ। स्मृति के साथ एक रोमांटिक ट्रैक भी था और इसने अन्यथा वरिष्ठ डॉक्टर का नरम पक्ष दिखाया।

संजीवनी के बाद, मोहनीश ने शो के सीक्वल दिल मिल गए में अपनी भूमिका को दोहराया। गरिमापूर्ण डॉक्टर के रूप में उनकी भूमिका ने उन्हें एक और शो कुच तोह लोग कहेंगे। वृद्ध पुरुष-छोटी महिला प्रेम कहानी में कृतिका कामरा भी थीं। इस शो को छोड़ने के बाद, अभिनेता को आखिरी बार टीवी पर होशियार और सावधान इंडिया की मेजबानी करते हुए देखा गया था। मोहनीश एक बार फिर संजीवनी रिबूट में डॉ। शशांक के रूप में वापस आएंगे। वह अपनी अगली फिल्म पानीपत के लिए भी उत्सुक हैं।

चित्रा के रूप में शिल्पा शिंदे

आउच, जो दिल तोड़ने वाला था, क्या यह नहीं है?
चित्रा संजीवनी अस्पताल में कभी मददगार नर्स थी। जबकि चित्रा के पास इंटर्न डॉक्टर्स की सहायता के अलावा बहुत कुछ नहीं था, डॉ। ओमी के लिए उसके पास एक नरम कोना था। वह कभी भी अपनी भावनाओं को स्वीकार करने का साहस नहीं जुटा सकी और अपनी मौत के बाद वह काफी परेशान रही।

शिल्पा शिंदे को सबसे ज्यादा चिडिया घर, लापतागंज और हाल ही में भाबीजी घर पर हैं जैसे शो में उनकी कॉमेडी भूमिकाओं के लिए याद किया जाता है। भाबीजी के बाहर चलने से काफी पंख फूटने के बाद, उन्होंने बिग बॉस 11 में भाग लिया, और अधिकतम वोटों के साथ विजेता के रूप में उभरीं। शिल्पा को आखिरी बार धन धना धन और कानपुर वाले खुराना में देखा गया था। इन शानदार कलाकारों के अलावा, संजीवनी में इरावती हर्षे, विक्रम गोखले, सुधांशु पांडे और तराना राज जैसे कलाकारों ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here