सीएम जगन मोहन का अनूठा निर्णय, आंध्र प्रदेश में होंगे पांच उपमुख्यमंत्री

0
389
जगन मोहन

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि उनके मंत्रिमंडल में पांच उप मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने शुक्रवार को वाईएसआर कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों को संबोधित करने के दौरान इसकी घोषणा की। रेड्डी ने यह घोषणा मंत्रिमंडल विस्तार से एक दिन पहले की है।

जगन रेड्डी ने 30 मई को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उनके उप मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक व कापू समुदायों से होंगे।

आंध्र प्रदेश

पार्टी सूत्रों ने कहा कि इस कदम का मकसद प्रमुख सामाजिक समूहों को उचित प्रतिनिधित्व देना है। यह राज्य में अब तक सबसे ज्यादा उप मुख्यमंत्रियों की संख्या होगी।

जगन रेड्डी के पूर्ववर्ती एन. चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल में दो उप मुख्यमंत्री थे। वाईएसआरसीपी प्रमुख ने विधायक दल की बैठक में कहा कि वह 25 मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल करेंगे।

उन्होंने घोषणा की कि इसमें से आधे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक समुदाय के होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नए मंत्रियों को मौका देने के लिए ढाई साल बाद कैबिनेट में फेरबदल होगा।

मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह वेलागपुडी राज्य सचिवालय के निकट शनिवार को सुबह 11.49 बजे होगा। राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन मंत्रियों को पद की शपथ दिलाएंगे।

वाई एस जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी बीते महीने भारी जीत के साथ सत्ता में आई. पार्टी ने 175 सदस्यीय विधानसभा में 151 सीटें जीती। इसके साथ ही 25 लोकसभा सीटों में से 22 सीटें जीती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here