Lok Sabha Election Results 2019: रुझानों में फिर बनी मोदी सरकार, अमेठी से पिछड़ रहे हैं राहुल

0
308
Lok Sabha Election

Lok Sabha Election Results 2019 के लिए मतगणना शुरू हो गई है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी और महागठबंधन के बीच कड़ी टक्कर चल रही है। 11 अप्रैल से लेकर 19 मई तक सात चरणों में संपन्न हुए थे। इस दौरान 67.11% मतदान हुए। सीटों के लिहाज से सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश पर सभी की नजरें लगी हुई हैं।

यहां कुल 80 सीटें हैं। अब तक आए 451 सीटों के रुझान में 287 सीटों पर एनडीए आगे चल रहा है, जबकि यूपीए 89 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं, अन्य की बढ़त 76 सीटों पर है।

Lok Sabha Election

शुरुआती रुझान से साफ़ हो रहा है कि बनारस से मोदी आगे चल रहे है तो वहीँ अमेठी से राहुल गांधी पीछे चल रहे हैं। यूपी की 80 सीटों पर मतगणना शुरू हो गई है। गठबंधन और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर चल रही है।


यूपी के नतीजों का केंद्र में सरकार बनने पर असर होगा। आपको बता दें कि पूरे देश में मतगणना के दौरान सुरक्षा के काफी कड़े इंतजाम किये गए है।

उत्तर प्रदेश के अमेठी में स्मृति ईरानी 2000 वोटों से आग चल रही हैं, यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीछे चल रहे हैं। आजमगढ़ में बीजेपी की दिनेश लाल यादव ‘निरहउआ’ पीछे चल रहे हैं। रामपुर से बीजेपी की जया प्रदा पीछे चल रही हैं। रुझानों में बीजेपी उत्तर प्रदेश में गठबंधन का खराब प्रदर्शन करता नजर आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here