क्रिकेट फैंस के लिए ICC की सौगात, 200 देशों में देखा जायेगा वर्ल्ड कप 

0
274

दुनिया भर के क्रिकेट फैंस तक वर्ल्ड कप को पहुँचाने के लिए ICC ने अपनी कमर कस ली है। इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को प्रसारण और डिजिटल वितरण योजना की घोषणा करते हुए बताया कि पहली बार विश्व कप को अफगानिस्तान में भी प्रसारित किया जाएगा।

ICC के इस फैसले के बाद से अफगानिस्तान के क्रिकेट फैंस में काफी उत्साह है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि इससे देश में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा।

WORLD CUP

ICC ने इस योजना के तहत फैंस तक क्रिकेट की पहुंच को सुनिश्चित करने के लिए टीवी, डिजिटल माध्यमों के साथ- साथ रेडियो और समाचार पत्रों, सिनेमा के माध्यम से, फैन पार्क और विभिन्न अन्य मीडिया साझेदारों की घोषणा की।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का टेलीकास्ट Global broadcast partner स्टार स्पोर्ट्स के अलावा 25 पार्टनर्स के साथ 200 से ज्यादा देशों में प्रसारित करने का फैसला लिया है।

वर्ल्ड कप को भारत में लगभग सात क्षेत्रीय भाषाओं के प्रसारित किया जाएगा, जिसके लिए स्टार स्पोर्ट्स ने पहले से ही दुनिया के सबसे अच्छे कमेंटेटरों की टीम बनाई है। जिसमें कई बड़े नाम भी शामिल है। स्टार स्पोर्ट्स ने इसमें लगभग 50 कमेंटेटर शामिल है।

WORLD CUP

गौरतलब है कि भारत में वर्ल्ड कप के प्रसारण के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने इंग्लिश के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, बंगला और मराठी में वर्ल्ड कप का प्रसारण करेगा। एशियानेट प्लस के माध्यम से मलयालम 12 मैचों का भी प्रसारण किया जाएगा।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार होगा कि क्रिकेट वर्ल्ड कप का प्रसारण अफगानिस्तान में किया जाएगा। इसका प्रसारण देश सरकारी प्रसारक रेडियो टेलीविजन अफगानिस्तान द्वारा किया जाएगा। भारत और भारतीय उपमहाद्वीप में लगभग 30 करोड़ दर्शक स्टार स्पोर्ट्स के डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर वर्ल्ड कप के मैचों को देख सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here