How the josh, से देश का दिल जीतने वाले इस एक्टर का आज है बर्थडे, जाने उनके अनसुने किस्से

0
25
viki kaushal

नई दिल्ली: विकी कौशल का जन्म 16 मई 1988 में मुंबई में हुआ था। उनके पिता श्याम कौशल एक्शन डायरेक्टर रहें हैं और मां वीणा कौशल एक हाउस वाइफ हैं। विकी कि फैमली में उनके एक छोटे भाई भी हैं जो असिस्टेंट डायरेक्टर हैं। बता दें कि करियर के शुरूआती दिनों में विकी को काउ परेशानियों का सामना करना पड़ा था। वो अपनी फैमली के साथ मुंबई की एक चॉल में रहते थे।

वहीं विकी कौशल को उनकी दमदार एक्टिंग और गुड लुक के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है। विकी  कौशल को बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए काफी मेहनत करना पड़ी है। बॉलीवुड में कई एक्टर एक्टर्स की तरह विकी कौशल भी एक मीडिल क्लास फैमली से आते हैं। विकी आज जिस मुकाम पर हैं उसके लिए उनको काफी मेहनत करनी पड़ी है। आज हम आपको विकी के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी ही आनसुनी बाते बताएंगे जो आपने शायद नहीं सुनी होंगी।

बता दें कि विकी जिस वक्त अपनी फैमली के साथ मुंबई के एक चॉल में रहते थे उस वक्त उनके पिता एक स्टंड मास्टर थे। विकी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। शायद आपको विकी कौशल के बारे में ये नहीं पता होगा कि वो एक ट्रेंड डांसर भी हैं। एक्टर बनने से पहले विकी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। विक्की पेशे से एलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर हैं। साल 2009 में उन्होंने मंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यू ऑफ टेक्नलॉजी से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। उसके बाद विकी ने बॉलीवुड की दुनिया में एंट्री ली।

विकी को एक्टिंग का इतना शौक था कि उन्होंने एक्टिंग के लिए दो नौकरियों का ऑफर भी ठुकरा दिया था। विकी ने एक्टिंग सिखने के लिए एक्टिंग स्कूल में एडमिश्न ले लिया और खूब मेहनत की और एक्टिंग सिखी। उनकी मेहनत रंग लाई और विकी की किस्मत उस वक्त चमक उठी जब उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘मसान’ से डब्यू किया। उस फिल्म में विकी की एक्टिंग लोगों के दिल दिमाग में बस गई।  मसान के बाद विकी ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। हाल ही में विकी ने ‘संजू’ और ‘राज़ी’ दो हिट फिल्में दी हैं। संजू के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग परफॉर्मेंस का अवॉर्ड भी दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here