पाकिस्तान ने फिर दिखाई भारत को आँख, करोड़ों के नुकसान के बाद भी उठाया ये कदम

0
213
पाकिस्तान

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच में हालात सामान्य नहीं है। एक तरफ भारत जहां पाकिस्तान के खिलाफ लगातार फैसले ले रहा है। तो वहीं पाकिस्तान भी सख्त फैसलों के जरिए भारत पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है।

इमरान खान की सरकार ने बुधवार को फैसला लिया है कि वह अपने हवाई क्षेत्र में भारतीय विमानों के उड़ने को लेकर लगाए गए प्रतिबंध को अभी जारी रखेगी।

PAKISTAN इस प्रतिबंध को 30 मई को समाप्त कर सकता है। बताते चलें कि पाक भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव के खत्म होने और नई सरकार बनने का इंतजार कर रहा है।

भारतीय विमान

गौरतलब हो कि 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने के लिए पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी। जिसके बाद पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से बंद कर दिया था।

हालांकि 27 मार्च को PAKISTAN ने नई दिल्ली, बैंकॉक और कुआलालांपुर को छोड़कर बाकी सभी के लिए अपना हवाई क्षेत्र खोल दिया था।

PAK के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक “भारतीय विमानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र खोलने के लिए शीर्ष रक्षा अधिकारियों और विमानन मंत्रालय ने बुधवार को बैठक की है। उन्होने निर्णय लिया है कि पाकिस्तान का हवाई क्षेत्र भारतीय उड़ानों के लिए 30 मई तक प्रतिबंधित रहेगा।”

उन्होंने कहा है कि नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एयरमेन को भी इस निर्णय से अवगत करा दिया है। प्राधिकरण ने बैठक के बाद पायलटों को इस मामले को लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी है। जिसके जरिए उन्हें उड़ान की स्थिति से संबंधित परिस्थितियों की सलाह दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here