चुनाव के आखिरी चरण से पहले फिर चढ़ें डीजल के दाम, जानें क्या है पेट्रोल की स्थिति

0
23
डीजल के दाम

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई नरमी के बावजूद गुरुवार के डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिला है। हालांकि, पेट्रोल के दाम स्थिर रहने के चलते आम आदमी को राहत मिली है। लेकिन डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी कारोबार से जुड़े लोगों को परेशान कर सकती है।

बता दें कि आज देश के प्रमुख महानगरों में डीजल 5 पैसे प्रति लीटर मंहगा हो गया है। इससे पहले तेल विपणन कंपनियों ने लगातार छह दिनों तक पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती करने के बाद बुधवार को भाव में कोई बदलाव नहीं किया था।

Diesel

मगर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में हालिया तेजी के बाद अब राहत मिलने की गुंजाइश कम है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, बुधवार को नई बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम 65.91 रुपये, 67.66 रुपये, 69.05 रुपये और 69.66 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, पेट्रोल के भाव चारों महानगरों में पूर्ववत क्रमश: 71.18 रुपये, 73.25 रुपये, 76.79 रुपये और 73.88 रुपये प्रति लीटर बने रहे।

कमोडिटी बाजार के जानकारों की मानें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट पिछले कुछ दिनों से लगातार 70 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर बना हुआ है।

ऐसे में इस बात की आशंका है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में और बढ़ोतरी हो सकती है। जानकारों के मुताबिक पेट्रोल और डीजल के भाव करीब 4 से 5 रुपये तक बढ़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here