प्रदेश के अपराध पर योगी सरकार की लगाम, जारी किया अपराधियों का आंकड़ा

0
190
प्रदेश के अपराध पर योगी सरकार की लगाम, जारी किया अपराधियों का आंकड़ा

लखनऊ: सूबे में एक समय पर अपराध चर्म पर देखने को मिल रहा था। चारों तरफ खौफ और दिन दहाड़ें हो रही वारदातों से आम जनता का जीना मुहाल हो गया था। सपा के शासन काल में अपराध पर लगाम लगाना मानों नामुकिन हो गया था। महिलाओं की सुरक्षा प्रदेश की लिए एक बड़ी चुनौती बन चुकी थी।

प्रदेश में बड़ रहे अपराध पर लगाम लगाने के लिए एक कठोर और सख्त सरकार की आवश्कता थी। फिर प्रदेश में चुनाव हुए जिसमें जनता ने बीजेपी सरकार को एक मौका दिया जिसके बाद 17 मार्च साल 2017 को गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की कमान संभाली ली।

बीजेपी सरकार ने जैसा दावा किया था कि हमारी सरकार आते ही सबसे पहले हम अपराध पर नियंत्रण लगाने का काम करेंगे और साथ ही महिलाओं की सुरक्षा हमारे लिए पहली बड़ी चुनौती होगी। सरकार के दावों को बुनियादी जमीन देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर संभव प्रयास किया जिसके बाद सूबे में बड़ रहे अपराध की कमान संभालने के लिए डीजीपी ओपी सिंह को नियुक्त किया गया। आज बीजेपी सरकार और सीएम योगी के कार्यकाल के तीन साल पूरे हो चुके है।     प्रदेश के अपराध पर योगी सरकार की लगाम, जारी किया अपराधियों का आंकड़ा

योगी सरकार में 73 अपराधी मारे गए। योगी सरकार में कुल 3599 एनकाउंटर हुए, एनकाउंटर में 8251 अपराधी गिरफ्तार किए, 1059 अपराधी घायल, 4 पुलिसकर्मी शहीद हुए, 13866 जमानत निरस्त कराकर जेल गए, 1 लाख के 3 इनामी अपराधी मारे गए, 50 हजार के 28 इनामी अपराधी मारे गए, एंटी रोमियो स्क्वायड ने 6010 पर कार्रवाई की, 13602 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई, गैंगस्टर आरोपियों की 67 करोड़ की संपत्ति जब्त, 55 आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई, 1391 के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई, 15629 के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here