टाइट जींस या लो-वेस्ट जींस बना फैशन ट्रेंड, लेकिन आपके लिए पैदा कर सकती है ये परेशानी

0
44
लोगों को टाइट जींस पहनना ज्यादा पसंद आती है-AB STAR NEWS

आजकल जींस का चलन एक आम बात है । आजकल ज्यादातर लोगों को जींस पहनना ही पसंद आता है । बात अगर लड़कियों की करें तो आजकल की लड़कियां सूट से ज्यादा जींस पहनना पसंद करती हैं । लेकिन आजकल के फैशन के मुताबिक जींस में भी कई तरह नए डिजाइन देखने को मिलते है ।

बात अगर फैशन की करें तो ज्यादा लोगों को टाइट जींस पहनना ज्यादा पसंद आती है । लेकिन क्या आपको पता है कि टाइट जींस या लोवेस्ट जींस आगे चलकर आपके लिए कितनी ज्यादा नुकसानदायक है । भारत में चल रहे इस फैशन की होड़ में आजकल की महिलाएं वही चीज ज्यादा पहनना पसंद करती है जिसका चलन सबसे ज्यादा हो । लेकिन आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि टाइट जींस या लोवेस्ट जींस पहनना आपके लिए आगे चल कर परेशानियां बढ़ा सकता है । बता दें कि, टाइट जींस पहनने के कारण महिलाओं में कमर से जुड़ी परेशानियां बहुत ज्यादा तादाद में बढ़ रही हैं। इतना ही नहीं यह कमर दर्द धीरे-धीरे स्लिप डिस्क की समस्या को भी बढ़ावा दे सकता है ।

बता दें कि, टाइट जींस पहनने के कारण वेरिकोज वैन (Varicose Veins) की शिकायत ज्यादा बढ़ रही है। ये एक ऐसी बीमारी है जिसका इलाज किसी भी अस्पताल में मुमकिन नहीं है, लेकिन अगर आप इससे परहेज करेंगे तो इस परेशानी से आप बच सकते हैं। पैरों में ऐंठन की परेशानी भी बढ़ सकती है, टाइट जींस पहनने के शौकीन लोगों के लिए हार्ट की समस्या भी बढ़ सकती है । टाइट जींस पहनने को लेकर होने वाली परेशानी पुरुषों से ज्यादा महिलाओं में हो रही है, इससे गर्भाशय का संकुचन और बांझपन का खतरा बढ़ता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here