गैंगरेप का शिकार हुई युवती, खुद को जलाने के बाद कहा “अब नहीं कर पाओगे मेरा रेप”

0
27
'मेरी इच्छा थी की मैं मर जाऊं, कोई भी इस दर्द से नहीं गुजरना चाहेगा-AB STAR NEWS
हापुड़

आज भी देश की कई ऐसी महिलाएं हैं जो रेप जैसे मामलों का शिकार हो रही हैं । यहां तक की मासूम बच्चियां भी इस दरिंदगी का शिकार हो रही हैं । लेकिन इन मामलों के सामने आने के बाद भी कोई भी कार्रवाई नहीं होती । वहीं अब एक बार फिर गैंगरेप का शिकार हुई महिला का मामला सामने आया है । गैंगरेप का शिकार होने के बाद महिला 75 से 80 फीसदी जल चुकी है।

आग से जली हुई महिला ने जब अपनी दांसतां सुनाई तो किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे । यूपी के हापुड़ में रहने वाली इस महिला ने कहा कि, ‘मेरी इच्छा थी की मैं मर जाऊं, कोई भी इस दर्द से नहीं गुजरना चाहेगा। लेकिन गनीमत है अब लोग मेरा रेप नहीं करेंगे क्योंकि मैं पूरी तरह जल चुकी हूं’ । दरअसल महिला ने अपने पहले पति से रिश्ता तोड़ कर अपने बच्चे के साथ अपने पिता के घर वापस आ गई थी । जिसके बाद उसके पिता ने उसे 10,000 रुपए में एक व्यक्ति को बेच दिया। जिस व्यक्ति ने महिला को खरीदा था उसके साथ साल 2011 में उसकी शादी हो गई । महिला का उसके दूसरे पति के साथ भी एक बच्चा हुआ ।

महिला के मौजूदा पति ने एक व्यक्ति से 10% ब्याज पर कर्ज लिया था जिसे वह चुका नहीं पा रहा था। गरीबी का लाभ उठाते हुए कर्ज देने वाले व्यक्ति ने महिला के साथ कई बार रेप किया। सात ही उसने ये भी धमकी दी कि उसे गांव में बदनाम कर देगा। उस व्यक्ति के साथ महिला को तीसरा बच्चा हुआ ।

महिला ने शिकायत में कहा है कि इस मामले में कई बार उसने अपने पति को बताया। लेकिन पति ने उसे चुप होने को कहा और दूसरे घरों में मजदूर के तौर पर काम करते रहने को कहा। साल 2016 में भी महिला के साथ शम्मु नाम के एक व्यक्ति ने फर्म में अकेला पाकर रेप किया। 2017 में महिला ने एफआईआर में कहा है कि उसके साथ 14 अलग-अलग लोगों ने रेप किया । फिलहाल इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 366(अपहरण), 328, 376, 376डी और 506 के तहत 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here