‘आप’ के इस नेता ने वोट कांग्रेस को शिफ्ट होने का किया दावा, बताई ये वजह

0
263
आप

आम आदमी पार्टी (आप) के एक नेता ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि मुस्लिम वोटर्स के कंफ्यूज़न ने वोट कांग्रेस की ओर शिफ्ट हो गये। इसके अलावा राजेंद्र पाल गौतम ने आरोप लगाया कि वोटिंग से दो रात पहले गरीब वोटरों को पैसे बांटे गए जिसके चलते भी वोट ट्रांसफर हुए हैं। राजेन्द्र पाल गौतम उत्तरी-पूर्वी दिल्ली की सीमापुरी विधानसभा से विधायक भी हैं।

इस लोकसभा क्षेत्र में दिल्ली की सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी है। यहां करीब 23 फीसदी मुस्लिम है, जिसमें सीलमपुर और मुस्तफाबाद जैसे मुस्लिम बहुल इलाके आते हैं। उत्तरी-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी शीला दीक्षित, बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी और आम आदमी पार्टी प्रत्याशी दिलीप पांडेय के बीच मुकाबला है।

aap

वहीं, उत्तर पूर्वी दिल्ली के अलावा चांदनी चौक और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर भी मुस्लिम वोटरों की तादाद निर्णायक है।

चुनाव प्रचार में आप मुखिया अरविंद केजरीवाल लगातार वोट न बंटने की अपील कर रहे थे। आप को ये आस थी कि बीजेपी के विरोध में मुस्लिम समाज का वोट उसे एकतरफा मिलेगा लेकिन वोटिंग के बाद चर्चा ये रही कि कांग्रेस के हिस्से में भी मुस्लिम समाज का वोट गया है।

इस चर्चा की अब केजरीवाल के मंत्री ने पुष्टि कर दी है और कहा है कि मुस्लिम वोटरों ने कंफ्यूजन में वोटिंग की जिसके चलते कांग्रेस को भी उनका वोट गया।

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर रविवार 12 मई को छठवें चरण में वोट डाले गए थे और कुल मतदान 60.52 फीसदी रिकॉर्ड किया गया था। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से उत्तरी-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा वोटिंग हुई थी। यहां पर 63.39 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here