लोकसभा चुनाव Live: दिल्ली में इन जगहों पर EVM खराब, कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप

0
248
लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव के लिए राजधानी दिल्ली की सभी सात सीटों पर चुनाव होना है। इस बार यहाँ से 18 महिलाओं समेत 164 उम्मीदवार चुनाव जितने के लिए अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। लेकिन वोटिंग शुरू होते ही कई जगहों से EVM के ख़राब होने की खबरें सामने आने लगी है।

दिल्ली के सिविल लाइंस, मटिया महल, यमुना विहार इलाके से लोगों ने ईवीएम ख़राब हो जाने की शिकायते सामने आयी है। वहीँ दिल्ली में कई ऐसे भी पोलिंग बूथ हैं जहाँ अभी तक एक भी वोट नहीं पड़ सका है।

ईवीएम ख़राब

मतदान केंद्रों पर ईवीएम खराबी की वजह से कुछ लोग बगैर वोट दिए वापस घरों की ओर जा रहे हैं। वहीँ कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने मुस्लिम आबादी वाले इलाकों में ईवीएम के साथ गड़बड़ी की है।

लोकसभा चुनाव के लिेए दिल्ली की सभी 7 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं, इन सभी सीटों पर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है लेकिन इस बार बीजेपी, कांग्रेस और दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर वोटिंग की अपील की। उन्होंने कहा कि Good morning Delhi। वोट डालने जरूर जाना। जिसने आपके काम किए उनको वोट देना।

आपको बता दें इस बार दिल्ली में आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला हो सकता है। दिल्ली में कई नेताओं की किस्मत का फैसला आज होगा, इनमें कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित, मुक्केबाज विजेन्दर सिंह, बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, आम आदमी पार्टी उम्मीदवार आतिशी और गौतम गंभीर पर सभी की नजरें रहेंगी।हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here