राहुल गांधी इस तरह खेल रहें पीएम मोदी के साथ माइंडगेम, विपक्ष ने बनाई ये रणनीति  

0
273
राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान विपक्ष लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश में लगा हुआ है। विपक्ष अब नई रणनीति के तहत पीएम के खिलाफ माइंडगेम खेल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इसकी अगुवाई करते हुए नजर आ रहे हैं। लगातार कांग्रेस अध्यक्ष और तमाम विरोधी नेता यह कहते हुए नजर आ रहे है कि नरेंद्र मोदी चुनाव हार चुके हैं।

वहीँ ममता बनर्जी लगातार अपनी चुनावी रैली के दौरान कह रही हैं कि नरेंद्र मोदी हमारे प्रधानमंत्री नहीं है। इन सब के बीच तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के सीएम गठबंधन का जाल बुनने में जुट गए हैं। ऐसे में बीजेपी और पीएम मोदी कहीं न कहीं उलझते हुए नजर आ रहे हैं।

राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव के पांच चरण की वोटिंग के बाद राहुल गांधी कह रहे हैं कि यह चुनाव नरेंद्र मोदी हार चुके हैं। राहुल कह रहे हैं कि बीजेपी का जो ढांचा खड़ा है, वो खोखला है और 10-15 दिन में ढह जाएगा।

राहुल ने कहा, ‘मुझे बीजेपी का कोई रणनीतिक प्रचार नहीं दिखाई देता। मुझे एक डरे हुए प्रधानमंत्री दिखाई दे रहे हैं जो विपक्ष के हमलों का सामना करने में असमर्थ हैं और जो पूरी तरह मान चुके हैं कि वह फंस गए हैं और कामयाब नहीं होने वाले।’

यही नहीं राहुल ने गुरुवार को ट्वीट करके भी कहा, ‘नरेंद्र मोदी जी चुनाव हार रहे हैं, डर रहे हैं। जिसके कारण मोदी जी, शहीदों, जवानों, किसानों और युवाओं का अपमान कर रहे हैं।’

लोकसभा चुनाव में अभी भी दो चरण का मतदान रह गया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर लोकसभा चुनाव की सियासी नब्ज को समझते हुए गठबंधन की कवायद शुरू कर दी है। इस कड़ी में केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और चंद्रबाबू नायडू ने गठबंधन का जाल बुनने में जुट गए हैं।

वहीँ नायडू ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। नायडू ने राहुल के साथ सातों चरण के चुनाव निपटते ही और नतीजे से पहले 21 मई को विपक्षी दलों की बैठक बुलाने की योजना पर चर्चा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here