‘मैं मायावती को देश का प्रधानमंत्री बनते देखना चाहता हूँ’- अखिलेश यादव

0
45
‘मैं मायावती को देश का प्रधानमंत्री बनते देखना चाहता हूँ’- अखिलेश यादव-AB STAR NEWS

लोकसभा चुनाव 2019 की जंग जल्द ही खत्म होने वाला । छठे और सातवें चरण सिर्फ बाकि हैं जिसके बाद 23 मई को जनता का फैसला हो जाएगा । जहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच लगातार यह जंग जारी है कि, अब अगले पांच साल के लिए आखिर कौन प्रधानमंत्री होगा। दूसरी तरफ अब सपा-बसपा यह बताने की कोशिश कर रही है कि, विपक्ष का प्रधानमंत्री उम्मीदवार इसी गठबंधन से हो सकता है ।

हाल ही में बसपा प्रमुख मायावती ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि, अगर वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगी तो वह देश की प्रधानमंत्री बन सकती है । दूसरी तरफ उनके इस बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश ने भी अपना बयान जारी किया था । उन्होंने कहा था कि, “मैं भी मायावती को देश का प्रधानमंत्री बनते देखना चाहता हूँ” । अखिलेश ने कहा कि, ‘गठबंधन होने के बाद मुझे उनके बारे में जानने का काफी मौका मिला है, मैंने उनमें काफी अच्छाईयां भी देखी हैं। वह काफी अनुशासित हैं और मुझसे कई ज्यादा अनुभवी भी हैं’ ।

अखिलेश ने कहा कि, ‘उनके और हमारे बीच में एक जेनरेशन गैप है, उन्हें प्रधानमंत्री बनता देख मुझे खुशी होगी, इसके लिए मैं पूरी मेहनत करने के लिए भी तैयार हूं। वहीं, वह भी मुझे उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री देखने के लिए तैयार हैं’ । बता दें कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है, जहां 80 लोकसभा सीटें हैं। सपा-बसपा मिलकर इन सीटों पर लड़ रहे हैं और उनके साथ रालोद भी है। चुनाव से पहले आए ओपिनियन पोल के अनुसार सपा-बसपा को इन चुनाव में बड़ा फायदा हो सकता है और अगर ऐसा होता है तो दोनों पार्टियां किंगमेकर की भूमिका में आ सकती हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here