इजरायल से स्पाइस बम 2000 खरीदने की तैयारी में भारत

0
379
इजरायल से स्पाइस बम 2000 खरीदने की तैयारी में भारत -AB STAR NEWS

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवान के जवाब में भारत ने एयरस्ट्राइक कर 250 आतंकियों को ढेर करने के लिए जिस स्पाइस बम का इस्तेमाल किया था । भारतीय सेना अब इसी एडवांस बम को इजराइल से खरीदने जा रही है । सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायूसेना अपने हथियारों को और एडवांस कर रहा है ।

बता दें कि, भारत इजराइल से स्पाइस-2000 बम खरीद रही है। इस बम को किसी भी इमारत को ध्वस्त करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से लगाया जा सकता है। इस बम का पुराना वर्जन पहले किसी इमारत में भेदने और फिर इमारत के अंदर धमाका करने में सक्षम था । लेकिन इस इजराइल में नया अपडेट आया है जो कि किसी भी युद्ध के लिए बेहतर साबित होगा । बता दें कि, स्पाइस 2000 का इस्तेमाल भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में छिपे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को निशाना बनाते हुए उनका खात्मा करने के लिए किया था । जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के 250 आतंकी ढेर हो गए थे ।

भारतीय वायुसेना ने स्पाइस बम से आतंकियों के ठिकाने को नष्ट करने के लिए पहले वहां बड़ा होल बनाया। जिसके बाद स्पाइस बम अंदर घुसा जहां खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 26 फरवरी से पहले जैश के करीब 300 आतंकी छिपे हुए थे। सूत्रों के मुताबिक, इस हमले में बड़ी संख्या में आतंकी ढेर हो गए थे और कई बड़ा नुकसान हुआ था । स्पाइस 2000 बम ने पाकिस्तान में एयरस्ट्राइक के दौरान लक्ष्य पर निशाना साधते हुए पहले एक मीटर तक का गड्ढा बनाया। बाद में सरकार ने दावा किया कि वहां पर बड़े पैमाने में आतंकी ठिकानों को नष्ट किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here