सुब्रमण्यम स्वामी के इस बयान से बड़ सकती है भाजपा की मुश्किलें

0
356
सुब्रमण्यम स्वामी के इस बयान से बड़ सकती है भाजपा की मुश्किलें-AB STAR NEWS

सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं । लेकिन उनके इन्हीं बयानों से वह अपनी ही पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर देते हैं । इस बार उनका बयान पीएम मोदी की सत्ता में वापसी होने को लेकर मुश्किलें खड़ी कर सकता है । दरअसल उन्होंने कहा कि, पार्टी को इस बार चुनाव में बहुमत नहीं मिलेगा और बीजेपी 220 से 230 सीटों तक सिमट जाएगी और उसे बहुमत जुटाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा ।

दूसरी तरफ आतंकी मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित होने के बाद जहां राजनीति शुरू हो चुकी है । तो वहीं उनका इस मामले में कहना है कि, पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार ने अगर बालाकोट में एयर स्ट्राइक नहीं किया होता तो पार्टी 160 सीटों पर सिमट जाती । सुब्रमण्यम स्वामी ने एक साक्षात्कार में कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 220 से 230 सीटों तक सिमटती है तो शायद नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री न बन सकें। उन्होंने कहा कि मान लीजिए बीजेपी 220 या 230 सीटों पर सिमट जाती है और एनडीए के सहयोगियों को 30 सीटें मिलतीं है तो आंकड़ा 250 तक जाएगा, बीजेपी को फिर भी 30 सीटों की जरूरत होगी।

जब उनसे यह सवाल किया गया क्या पीएम मोदी सत्ता मेंवापसी करेंगे तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि, यह अन्य सहयोगियों पर निर्भर करता है। बहुमत के लिए 30 से 40 अतिरिक्त सीटों की जरुरत पड़ेगी। सरकार बनाने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और बीजू जनता दल (बीजेडी) जैसे दल समर्थन कर सकते हैं । उन्होंने यह भी कहा कि नवीन पटनायक पहले ही कह चुके हैं कि वह (नरेंद्र मोदी) दूसरे कार्यकाल के लिए योग्य नहीं हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here