आज दिल्ली समेत इन राज्यों में मिल सकती है गर्मी से बढ़ी राहत

0
352
आज दिल्ली समेत इन राज्यों में मिल सकती है गर्मी से बढ़ी राहत-AB STAR NEWS

देशभर में जिस तरह से बढ़ती गर्मी के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । इस बढ़ती गर्मी का ज्यादा असर दक्षिण भारतीय राज्‍यों ज्यादा देखा जा रहा है । लेकिन अगले 48 घंटों में इस बढ़ती गर्मी से जल्द ही राहत मिल सकती है । मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटों में बारिश तमिलनाडु और पुदुचेरी समेत कई अलग-अलग राज्यों में बारिश हो सकती है ।

वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली में भी गुरूवार को बारिश होने की आशंका जताई है । मौसम विभाग का कहना है कि, गुरुवार को दिन में धूल भरी आंधी या गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। शहर का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। दिन के समय अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। सुबह के दौरान 58 प्रतिशत आर्द्रता दर्ज की गई।

दरअसल अप्रैल के महीने की शुरूआत होते ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है। जिससे तापमान गर्मी की शुरूआत में ही 40 डिग्री सेल्सियस पार कर गया। सफदरजंग वेधशाला में बुधवार को अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेकिन इस बारिश से इस गर्मी से लोगों को काफी राहत मिलेगी ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here