देश की इन जगहों में जाना है खतरनाक, यहां जाने पर लगाई जाती है रोक

0
26

देशभर में आज भी कई जगह ऐसी हैं जहां जाना तो आसान है लेकिन वहां से वापस आना बेहद ही खतरनाक है । यह ऐसी जगह हैं जिसके बारे में आपने सूना तो बहुत कुछ होगा लेकिन अंधविश्वास समझ कर उसे टाल दिया होगा । तो चलिए आज हम आपको उन जगहों से रूबरू कराते हैं जिन्हें हॉन्टेड प्लेस भी कहा जाता है । इन जगहों पर जाने के लिए अक्सर लोगों पर रोक लगाई जाती है । चलिए आपको बताते हैं आज उन जगहों के बारे में ।

भानगढ़ (राजस्थान)

इस लिस्‍ट में सबसे पहला नाम आता है राजस्‍थान में स्‍थित भानगढ़ किला का. ये न सिर्फ भारत की बल्कि दुनियाभर की सबसे डरावनी जगहों में से एक है। इस किले का निर्माण 17वीं सदी में हुआ था। इस जगह पर कई तरह की भूतहा गतिविधियां होने की बात सामने आयी है जिसके बाद सरकार ने सूरज डूबने के बाद इस किले में किसी के भी प्रवेश करने पर रोक लगा रखी है ।

गुजरात

गुजरात के सूरत शहर में अरब सागर के पास स्थित दमास बीच वैसे तो सबसे खूबसूरत बीचेज में से एक है लेकिन इस जगह का इस्तेमाल पहले अंतिम संस्कार करने के लिए भी किया जाता है। लिहाजा यह जगह भूतहा मानी जाती है । इसलिए इसे भारत सरकार की तरफ से आधिकारिक रूप से हॉन्टेड घोषित किया जा चुका है । ऐसे में इस जगह पर जाना खतरे से खाली नहीं है ।

दिल्ली

देश की राजधानी दिल्‍ली में भी एक जगह ऐसी है, जहां जाना मना है इस तरह की कुछ अजीबो-गरीब हरकते होती हैं। वसंत कुंज और महरौली के पास स्थित संजय वन एक घना जंगल है। लोगों का कहना है कि इस जंगल में अक्सर रात के कुछ अजीबो-गरीब हरकत होती है ।

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के सबसे खूबसूरत किलों में से एक है शनिवारवाड़ा भी भूतिहा जगहों के लिए जानी जाती है। ऐसा माना जाता है कि यहां भी भूतों का निवास है । हालांकि दिन के वक्त यहां पर्यटक आते हैं लेकिन अंधेरा होने के बाद इस किले में किसी का भी जाना मना है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here