इस कंपनी ने बनाई बेबी रोडस्टर 2, बच्चे भी ले सकेंगे बुगाटी चलाने का मजा

0
283
इस कंपनी ने बनाई बेबी रोडस्टर 2, बच्चे भी ले सकेंगे बुगाटी चलाने का मजा

फ्रेंच ऑटोमेकर कंपनी बुगाटी दुनियाभर ने हाल ही में बच्चों के लिए बेबी रोडस्टर 2 कार बनाई है। बता दें कि फ्रेंच ऑटोमेकर कंपनी बुगाटी दुनियाभर में अपनी तेजी भरी रफ्तार और महंगी कारों के लिए मशहूर है। कंपनी ने 110वीं सालगिरह पर बच्चों के लिए एक नई इलेक्ट्रिक कार बनाई है, जिसका नाम बेबी रोडस्टर 2 दिया गया है। कंपनी ने यह कार अपनी आईकॉनिक टाइप 35 से इंस्पायर्ड होकर बनाई है, जिसकी कीमत 24 लाख रुपए है।

बता दें कि बच्चों के लिए बनाई गई इस कार के केबिन में एल्युमिनियम डैशबोर्ड है और लैदर सीटर दी गई है। इसमें फॉर स्पोक स्टीयरिंग व्हील्स विंटेज मॉडल टाइप 35 की तरह ही है। अगर बात करे लुक की तो, पुरानी कार का लुक देने के लिए इसे ट्रेडिशनल फ्रेंच रेसिंग ब्लू पेंट किया गया है। इसमे  एक मजेदार बात ये भी है कि ग्राहक इसमें अपनी मनपसंद कलर भी करवा सकते हैं।

पावर के लिए कार में रियर व्हील ड्राइव बैटरी पावर्ड इलेक्ट्रिक इंजन है। इसमें रिमूवेबल लिथियम ऑयन बैटरी है, जिसे कार से निकाल कर भी चार्ज किया जा सकता है। स्पीड की बात करे तो, एडल्ट मोड पर कार में 48 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड मिलती है, जबकि चाइल्ड मोड में यह 20 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलती है। ज्यादा स्पीड के लिए इसकी स्पीड की को अनलॉक कर 96 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से भी चलाया जा सकता है। इलेक्ट्रिक कार बेबी 2 रोडस्टर को बुगाटी और जूनियर क्लासिक ने मिलकर तैयार किया है। जूनियर क्लासिक कंपनी विंटेज कारों के मिनी मॉडल्स बनाने के लिए मशहूर है। कंपनी इस कार के सिर्फ 500 यूनिट्स ही बनाएगी। इसका प्रोडक्शन 2020 में शुरू होगा।

कीमत

कार की कीमत करीब 24 लाख रुपये है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here