असम: जहरीली शराब पीने से 133 लोगों की हुई मौत, 200 से अधिक लोगों की हालत नाज़ुक

0
384
असम: जहरीली शराब पीने से 133 लोगों की हुई मौत, 200 से अधिक लोगों की हालत नाज़ुक-AB STAR NEWS

हाल ही में उत्तर-प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ जिलों में जहरीली शराब पीने से  100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी । जिसके बाद असम से एक ऐसा ही मामला सामने आया है । जहां जहरीली शराब पीने से अब तक 133 लोगों की मौत हो गई है, और 200 से अधिक लोगो बीमार हैं जिनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है । इनमें से कुछ लोगों की हालत काफी नाज़ुक बताई जा रही है।

बता दें कि, इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई कर शराब के अवैध अड्डों में कार्रवाई कर हजारों लीटर की शराब जब्त कर नष्ट कर दी है । इसके साथ ही करीब 10 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है । आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शराब की अवैध बिक्री और उत्पादन को लेकर कुल 90 मामले दर्ज किए गए हैं। उत्पाद शुल्क कानून के उल्लंघन की वजह से सभी केस दर्ज किए गए हैं। अधिकारी ने बताया, ’22 फरवरी से अब तक 4,860 लीटर शराब जब्त कर उसे नष्ट किया गया है’ । वहीं मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शनिवार को जोरहाट मेडिकल कॉलेज का दौरा किया और बीमार लोगों के इलाज का जायजा लिया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और बीमार लोगों को 50 हजार रुपये की मदद देने की घोषणा की है ।

 

दरअसल यह मामला गुहावटी से लगभग 300 कीलोमीटर दूर स्थित गोलाघाट का है । तो वहीं दूसरा मामला जोरहाट जिला के तीताबोर उपमंडल के दो सुदूर गांवों का है । स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, यह घटना गुरूवार की है जिस दिन लोग एक ही दुकानदार से शराब खरीदकर पी रहे थे । इनमें से कुछ लोग तो अचानक ही बीमार पड़ गए थे तो वहीं कुछ लोगों की शराब पीने से हालत इतनी खराब हो गई थी कि उनका अस्पताल में इलाज नही कराया जा सका ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here