आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए नायडू की भूख हड़ताल जारी, राहुल ने की मुलाकात

0
289
आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए नायडू की भूख हड़ताल जारी, राहुल ने की मुलाकात-AB STAR NEWS

तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपने राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग की । जिसके लिए उन्होंने दिल्ली के आंध्र भवन में एक दिन भूख हड़ताल पर बैठे हैं । लेकिन उनकी इस हड़ताल से पहले ही दिल्ली में एक बड़ा हादसा हो गया। वहीं चंद्रबाबू नायडू को समर्थन करने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे हैं ।

इसी मौके पर राहुल गांधी ने समर्थन कर कहा कि, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए । साथ ही राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर कहा कि, पीएम मोदी ने आंध्र की जनता का पैसा चुराकर अनिल अंबानी को दे दिया है । इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सब एकजुट हो कर खड़े हैं, और पीएम नरेंद्र मोदी व् बीजेपी को हराएंगे। साथ ही राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि, पीएम मोदी जनता से किया गया वादा पूरा करें ।

आपको बता दें कि, आंध्र को विशेष दर्जा दिलाने के लिए और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के वादों को पूरा करने की मांग को लेकर वह यहां आंध्रा भवन पर एक दिवसीय भूख हड़ताल कर रहे हैं । उनकी इस मांग को समर्थन देने के लिए कई नेता भी मौजूद होंगे । भूख हड़ताल से पहले नायडू ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की । टीडीपी ने कहा है कि नायडू सोमवार को सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल जारी रहेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here