जहरीली शराब से हुई 100 लोगों की मौत का बड़ा खुलासा, आखिर किसने बनाया शराब को जहर

0
31
जहरीली शराब से हुई 100 लोगों की मौत का बड़ा खुलासा, आखिर किसने बनाया शराब को जहर-AB STAR NEWS

हाल ही में यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी । जिसके बाद अभी भी कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है । वहीं इस घटना के बाद अब एक बड़ा खुलासा हुआ है । दरअसल गांवों में रेक्टीफायर के नाम से मशहूर केमिकल कच्ची शराब को अधिक नशीला बनाता है। ऐसा कहा जाता है कि, अगर ज्यादा मात्रा का नशा मिलाया जाए तो वह जहर बन जाता है ।

मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के एजेंट बाल्लुपुर समेत आसपास के गांवों इसकी सप्लाई करते हैं। हर दिन एजेंट शराब माफिया को यह केमिकल बेचने के लिए यूपी से उत्तराखंड के सीमावर्ती गांवों में पहुंचाते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि, इसकी अधिक मात्रा ने ही शराब में जहर घोल दिया जिसके कारण इतने लोगों की जान चली गई । लेकिन अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि, आखिर यह जहर बनाने का काम किसने और किस तरह किया है ।

बता दें कि एक बोतल केमिकल से कच्ची शराब की 20 बोतलें तैयार की जाती है। वहीं ग्रामीणों की माने तो शराब माफिया जो कच्ची शराब बनाते हैं, उसे और नशीली बनाने के लिए इसका प्रयोग करते हैं। सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एजेंट सहारनपुर और मुजफ्फरनगर क्षेत्र में स्थापित शराब की फैक्ट्रियों से रेक्टीफायर को बहुत कम दाम में खरीदते हैं। इसके बाद इन्हें उत्तराखंड के गांवों में सप्लाई किया जाता है। इसी सप्ताई के वजह से सहारनपुर और रूड़की के कई इलाकों में अब तक 100 से अधिक लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here