हिमाचल-उत्तराखंड में हुई बर्फबारी, राज्य सरकार ने किया रेड अलर्ट जारी

0
257
हिमाचल और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हुई ।

बढ़ती ठंड के चलते बुधवार को हिमाचल और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हुई । जिसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिला । बता दें कि गुरूवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश हुई, साथ ही कई इलाकों में ओले भी गिरे। इसके अलावा मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश हुई ।

इस खराब मौसम के चलते राज्य सरकार ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि रोहतांग दर्रा में बुधवार को दूसरे दिन भी बर्फबारी को दौर जारी रहा। इसके अलावा कुल्लू और लाहौल की ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी हुई। पहाड़ों में दो दिनों से बर्फबारी होने से घाटी के निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आज(गुरूवार) को प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी होने की चेतावनी दी है।

आपको बता दें कि इस खराब मौसम के चलते जिला चंबा के कबायली क्षेत्र भरमौर-पांगी की ऊपरी चोटियों सहित तहसील मुख्यालय में भी दस इंच तक बर्फबारी हुई। अंदाजा लगाया जा रहा है कि कई मैदानी इलाकों में आज भारी बारिश हो सकती है । बता दें कि उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में आज भारी बारिश और बर्फबारी का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस रेड अलर्ट के चलते कई स्कूलों को अवकाश देने के निर्देश दिए गए हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here