राष्ट्रगीत मामले को लेकर सीयासी घमासान जारी, कमलनाथ ने इस तरह बदला अपना रुख

0
258
राष्ट्रगीत मामले को लेकर सीयासी घमासान जारी, कमलनाथ ने इस तरह बदला अपना रुख-AB STAR NEWS

मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने जिस तरह से राष्ट्रगान को लेकर रोक लगाई थी । उसके बाद से लगातार कमलनाथ भाजपा के निशाने पर हैं । वंदेमातरम को लेकर लगातार सियासी घमासान चल रहा है तो वहीं कांग्रेस ने सवालों के घेरे में होने के बाद इस पर पुर्ण विराम लगा दिया है। दरअसल जनसंपर्क एमपी ने ट्वीट करके बताया अब नए तरीके से राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गायन होगा ।

ट्वीट के मुताबिक, अब वंदे मातरम को लेकर एक बड़ा बदलाव किया गया है । दरअसल भोपाल में अब से आकर्षक स्वरूप में पुलिस बैंड और आम लोगों की सहभागिता के साथ वंदे मातरम् गाया जाएगा । हर महीने की पहली तारीख को सुबह 10:45 बजे पुलिस बैंड राष्ट्र भावना जागृत करने वाले धुन बजाते हुए शौर्य स्मारक से वल्लभ भवन तक मार्च निकाला जाएगा । वल्लभ भवन पहुंचने पर वंदे मातरम और राष्ट्रगीत ‘जन गन मन’ गाया जाएगा ।

आपको बता दें कि 2019 साल की पहली तारीख को सीएम कमलनाथ ने 13 साल का रिवाज खत्म करने का आदेश दिया था । जिस पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर कई बार तंज कसा । इस सियासी घमासान के बाद इसे सियासी मुद्दा बना दिया गया । जिसके बाद कमलनाथ ने इस मामले को पलट कर यह ऐलान किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here