आपका भी कट सकता है 20000 का Challan, ना करें ऐसी गलती

0
177

आज के वक़्त में अधिकतर लोग वाहन चलाते हैं। वाहन चलाते वक़्त कुछ नियम फॉलो करने पड़ते हैं वरना दुर्घटना हो सकती है। इन सबसे भी बढ़कर कोई भी ये नहीं चाहता कि उसका Challan कटे। वाहन चलाने वालों के लिए बेहद ज़रूरी ख़बर है। आपका 20000 रुपए का Traffic Challan कट सकता है। ऐसा हाल ही में पुलिस द्वारा एक्शन में किया भी गया है।

आप भी अगर अपना वाहन लेकर सड़कों पर निकलते हैं तो ट्रैफिक नियमों का बेहद सख्ती से पालन करें। दरअसल हाल ही में कुछ युवको द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन कर गाड़ी की छत पर खड़े होकर नाचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, गाजियाबाद पुलिस द्वारा उक्त वीडियो का संज्ञान लेते हुये कुल 20,000 रुपए का चालान कर 5 युवकों को गिरफ़्तार किया भी किया। इसकी जानकारी खुद गाजियाबाद पुलिस ने ही दी है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि हमेशा यातायात नियमों का पालन करें।

Challan कटा या नहीं, पता करने का तरीका

सबसे पहले https://echallan.parivahan.gov.in वेबसाइट पर जाएं। चेक Challan स्टेटस का विकल्प चुनें। आपको चालान नंबर, वाहन नंबर और ड्राइविंग लाइसेंस नंबर (DL) का ऑप्शन मिलेगा। वाहन नंबर का ऑप्शन चुनें। मांगी गई जरूरी जानकारी भरें और ‘Get Detail’ पर क्लिक कर दें। अब Challan का स्टेटस सामने आ जाएगा।

यह भी पढ़ें – अब कर्नाटक में उठने लगी मस्जिद के Loudspeaker पर प्रतिबंध की मांग

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है