2 December – जानें, किन राशि के जातकों का आज का दिन रहेगा उतार-चढ़ाव भरा

0
201

मेष : इस राशि के जातक आज बेवजह की उलझनों से दूर होकर किसी मंदिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थल पर अपना खाली समय बिता सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है। इसलिए खुद का ख्याल रखें।

वृष : इस राशि के जातकों को आज अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है, क्योंकि आपके किसी करीबी का मूड बहुत अनिश्चित होगा। आपके मन में कोई दुविधा होगी जो आपको एकाग्र नहीं होने देगी।

मिथुन : इस राशि के जातक आज दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाए, इससे आपको बहुत फ़ायदा होगा। रिश्ते में प्रेम और रोमांस के अवसर आएंगे। आपका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है, थोड़ा ध्यान दें।

कर्क : इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला असर लेकर आएगा। जीवनसाथी के माध्यम से कुछ अच्छी बात आपके समक्ष आएगी। रिश्ता मजबूत होगा। आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा।

सिंह : इस राशि के जातक आज हर काम खुद करना चाहेंगे लेकिन ये आदत अच्छी नहीं होती। लोगों का सहयोग लें और साथ काम करने वालों से अच्छा संबंध रखें। दांपत्य जीवन और पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन में दिक्कतें बढ़ेंगी।

कन्या : इस राशि के जातकों के आत्मविश्वास में आज वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

तुला : इस राशि के जातकों का आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। रोजमर्रा के काम में सफलता मिलेगी। हाई एजुकेशन पाने की ख्वाहिश रखने वाले स्टूडेंट्स के लिये आज का दिन अनुकूल है। बच्चों की तरफ से आपको शुभ समाचार मिलेगा।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों को आज कानूनी मामले में कुछ खास लोगों से मदद मिल सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सबकी इच्छा पूरी करने में आप सफल होंगे। कुछ नये बिजनेस प्रपोजल मिलेंगे। संतान से सुख की अनुभूति मिलेगी। कुल मिलाकर आज आपका दिन अच्छा रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपकी सफलता सुनिश्चित होगी।

धनु : इस राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा, बशर्ते आप उनके साथ बेहतर तालमेल बनाकर चलें। ऑफिस का माहौल ठीक-ठाक रहेगा। सीनियर्स के साथ किसी विषय पर बातचीत होगी। बड़े-बुजुर्ग की सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी।

मकर : इस राशि के जातकों का आज का दिन घूमने-फिरने में बीत सकता है। रिश्ते मजबूत होंगे। इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक से कोई बड़ा धन लाभ होने की संभावना है, जिससे आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। कोई पुरानी इच्छा पूरी होगी।

कुंभ : इस राशि के जातकों को आज भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। कुछ दिनों से पेंडिंग काम पूरा हो जायेगा। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। लवमेट के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा। किसी नई तकनीक को सीखने में रुचि दिखायेंगे।

मीन : इस राशि के जातकों को आज छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देने से कामकाज में सफलता मिलेगी। पेरेंट्स की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। छोटे बच्चे पढ़ाई के प्रति कम रूचि लेंगे। खुद को फिट रखने के लिए आपको योग और एक्सरसाइज़ का सहारा लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें – 1 December – जानें, किन राशि के जातकों की आज रोज़गार में होगी वृद्धि 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है