16 November – जानें, आज किन राशि के जातकों की धन की समस्या हल होगी

0
147

मेष : इस राशि के जातक आज जीवनसाथी के साथ रिश्तों को लेकर कुछ ज्यादा ही भावुक होंगे। आपको अपनी भावनाओं पर थोड़ा काबू रखना चाहिए। बिना वजह के खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए। इससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा।

वृष : इस राशि की महिलाएं अपने बच्चों के साथ शॉपिंग करने जा सकती हैं। बिजनेस के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाने का प्लान बनायेंगे। आपकी यात्रा सुखद रहेगी। समाज में आपका दायरा बढ़ेगा। आज सेहत में भी कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए।

मिथुन : इस राशि के बच्चों के लिए आज इंडोर गेम खेलना लाभकारी रहेगा। उन लोगों को अधिक सजग रहना होगा जिन लोगों को डायबिटीज़ की समस्या है। बॉस के इशारों को समझते हुए आज घर में ही कार्य को पूरा करना होगा।

कर्क : इस राशि के जातक आज कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। धनार्जन होगा। धैर्यशीलता में कमी होगी। किसी भी व्यक्ति के उकसाने में न आएं।

सिंह : इस राशि के जातक आज भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी पर विचार कर सकते हैं। स्वास्थ्य में नेत्र और सिर की परेशानी हो सकती है। भाई बहनों संग अच्छा वक़्त बिताएंगे।

कन्या : इस राशि के जातकों में परिश्रम आज अधिक रहेगा। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। गाड़ी चलाते हुए सावधानी रखें।

तुला : इस राशि के जातकों का शत्रु आज कोई बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। प्रसन्नता बनी रहेगी।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों की आज योजनाएं फलीभूत होंगी। व्यापारिक दृष्टिकोण से आप सुदृढ़ होंगे। स्वास्थ्य भी ठीक है। प्रेम मध्यम है।

धनु : इस राशि के जातक आज भावुक बने रहेंगे लेकिन लिखने-पढ़ने, सीखने के लिए अच्‍छा समय है। प्रेम में थोड़ा तू-तू, मैं-मैं के शिकार हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है।

मकर : इस राशि के जातकों के कारोबार में आज सुधार होगा। नए अवसर मिलेंगे, तनाव दूर होगा। व्यावसायिक स्‍तर पर पराक्रम रंग लाएगा। प्रेम की स्थिति अच्‍छी चल रही है।

कुंभ : इस राशि के जातकों की आज परिवार की समस्या बढ़ सकती है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। आय की स्थिति में सुधार होगा। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

मीन : इस राशि के जातक आज शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। गूढ़ ज्ञान की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा। आर्थिक स्थिति ठीक कही जाएगी। खुश रहिए।

यह भी पढ़ें – 15 November – जानें, किस राशि के जातक आज किसी परेशानी में पड़ सकते हैं

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है