15 November – मिथुन राशि के जातकों की आज बढ़ेगी सामाजिक प्रतिष्ठा

0
176

मेष : इस राशि के जातकों का शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। विरोधी सक्रिय रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। मध्याहन के बाद स्फूर्ति और उल्लास का अनुभव करेंगे।

वृष : इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन हर प्रकार से लाभदायी है। व्यापार में उचित आयोजन के द्वारा व्यापार- वृद्धि कर सकेंगे। उच्च अधिकारीगण आप के कार्य की प्रशंसा करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

मिथुन : इस राशि के जातकों को आज व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धनहानि होने की संभावना है। क्रोध पर संयम रखिएगा।

कर्क : इस राशि के जातकों का आज निर्धारित कार्य संपन्न न होने के कारण हताशा का अनुभव होगा। पारिवारिक वातावरण में क्लेश की मात्रा अधिक रहेगी। लेकिन बाद में परिवारजनों तथा भाई- बहनों के साथ समय आनंदपूर्वक बिता पाएंगे।

सिंह : इस राशि के जातकों के संबंधों में आज मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। भाग्यवश सुखद समाचार मिलेगा।

कन्या : इस राशि के जातक आज अज्ञात भय से ग्रसित रहेंगे। स्वास्थ्य एवं प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं। शारीरिक स्फूर्ति तथा मानसिक उल्लासित और चेतनाशक्ति का आप में अभाव रहेगा।

तुला : इस राशि के जातकों की परिस्थितियां आज प्रतिकूल हैं। चोट लग सकती है। व्‍यापार भी ठीक चल रहा है लेकिन जोखिम लेने लायक नहीं है। हरी वस्‍तु का दान करें। स्‍वास्‍थ्‍य में परेशानी हो सकती है। प्रेम की स्थिति अच्‍छी है।

वृश्चिक : इस राशि के जातक आज विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। गूढ़ ज्ञान की प्राप्ति होगी। सफेद वस्‍तुओं का दान करें। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। प्रेम में सुधार होगा। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छे चलेंगे।

धनु : इस राशि के जातकों के आज सोचने के तरीके में सकारात्मक बदलाव हो सकता है‌। दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिल सकता है‌।संतान से सहयोग मिलेगा‌। अपनी प्लानिंग को मेहनत से पूरा करेंगे और उसका फायदा भी आपको मिल सकता है‌।

मकर : इस राशि के जातकों को आज बिजनेस में अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं‌। पार्टनर से आपको सहयोग मिल सकता है‌। पार्टनर का सुझाव आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकता है‌।सेहत को लेकर टेंशन बढ़ सकती है‌। भोजन में सावधानी रखें‌।

कुंभ : इस राशि के जातकों को आज शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न होंगे। कोर्ट-कचहरी में विजय के संकेत हैं। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी आप अच्‍छे चल रहे हैं।

मीन : इस राशि के जातकों की आज आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होती जा रही है। रुका धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। बस स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और व्‍यापार अच्‍छा चल रहा है।

यह भी पढ़ें – Maggi को दें ट्विस्ट, बनाएं ‘Maggi Manchurian’ 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है